Home National कांग्रेस में पहली सूची के नामों पर फिर से होगा मंथन, 18...

कांग्रेस में पहली सूची के नामों पर फिर से होगा मंथन, 18 या 19 अक्टूबर को पहली सूची आने की संभावना

78
0
कांग्रेस में पहली सूची के नामों पर फिर से होगा मंथन, 18 या 19 अक्टूबर को पहली सूची आने की संभावना

The Angle

जयपुर/दिल्ली।

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर आज फिर एक बार दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। मीटिंग में अब तक शॉर्ट लिस्ट हो चुके नामों पर चर्चा होगी। चर्चा है कि पार्टी पहली ही बार में आधी से ज्यादा सीटों की एक जंबो लिस्ट जारी करेगी। जबकि दूसरी लिस्ट में उन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं, जिन पर टिकट को लेकर माथापच्ची ज्यादा है या जिन पर पार्टी को अन्य दलों से कड़ी चुनौती मिल रही है। आज होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कल 18 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इस बैठक में पहली सूची के सर्वसम्मत नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। ऐसे में 18 अक्टूबर की रात या 19 अक्टूबर की सुबह तक राजस्थान कांग्रेस की पहली सूची से पर्दा उठ सकता है।

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पहली सूची पर फिर से होगा मंथन

ऐसे में इस अहम बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी दिल्ली जा सकते हैं, जबकि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। ये सभी आज दोपहर बाद दिल्ली में होने वाली इलेक्शन स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक में पहली सूची पर फिर से मंथन करेंगे। इसके बाद यह सूची पार्टी की सीईसी को सौंपी जाएगी। 18 अक्टूबर को सीईसी की बैठक होगी। इसमें नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

बीजेपी के घमासान को देख फूंक-फूंककर कदम आगे बढ़ा रही पार्टी

बता दें राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इसके लिए पार्टी के टिकटार्थी जयपुर से दिल्ली तक पार्टी के दिग्गज नेताओं के आगे अपनी फरियाद लगा रहे हैं। वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी अपने 41 उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले सप्ताह 9 अक्टूबर को ही जारी कर चुकी है, जिसे लेकर पार्टी में घमासान जारी है और पार्टी के ही कार्यकर्ता उनका विरोध कर रहे हैं। पहली सूची के उम्मीदवारों के भारी विरोध को देखते हुए ही कांग्रेस अब फूंक-फूंककर कदम रख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here