Home Politics कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की आज बैठक,शांति धारीवाल,मंत्री महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़...

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की आज बैठक,शांति धारीवाल,मंत्री महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ के नामों पर होगी ऑफिशियल चर्चा

65
0
स्क्रीनिंग कमेटी (फाइल फोटो)

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की आज बैठक बुलाई गई है .दिल्ली में स्थित कांग्रेस वॉर रुम में यह बैठक बुलाई गई है .इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत,गोविंद सिंह डोटासरा,प्रभारी रंधावा,सचिन पायलट सहित अन्य राजस्थान से नेता मौजूद रहेंगे.आपको बता दे इस बैठक में शेष 105 सीटों पर मंथन किया जाएगा.साथ ही कांग्रेस की यह दूसरी और अंतिम स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी.इसकी अध्यक्षता गौरव गोगोई करेंगे.

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में होगा मंथन

कमेटी की दूसरी बैठक में मंत्री शांति धारीवाल, मंत्री महेश जोशी व धर्मेंद्र राठौड़ के नामों पर पहली बार ऑफिशियल चर्चा होगी। जोशी शुक्रवार को दिल्ली पहुंच चुके थे। उन्होंने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद गुजरात भवन में ठहरे। देर शाम धर्मेंद्र राठौड़ सीएम अशोक गहलोत के साथ दिल्ली पहुंचे।उन्होंने कहा, अजमेर उत्तर से टिकट की दावेदारी है।

स्क्रीनिंग कमेटी में जोशी के टिकट पर भी चर्चा

 तीन-चार दिन पहले अजय माकन और केसी वेणुगोपाल से चर्चा हुई है। माकन से अच्छे रिश्ते रहे हैं। बीच में जो भी कुछ हुआ, लेकिन अब उन्होंने कोई नाराजगी नहीं जताई। वहीं, जोशी ने कहा कि आज मेरी किसी नेता से मुलाकात नहीं हुई। उधर, सीईसी की सोमवार की बैठक में 94 नाम पर चर्चा होनी है।

तीन नेताओं को मिला था नोटिस

दरअसल, इन तीनों नेताओं को कांग्रेस अनुशासन समिति ने आलाकमान से बगावत करने के लिए नोटिस दिए थे। पिछली सीईसी की बैठक में इन तीनों नेताओं के नाम सोनिया गांधी के कहने पर होल्ड पर रख लिए गए थे। हालांकि, धारीवाल इस बार खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहते और वे अपने बेटे के लिए कांग्रेस से टिकट मांग रहे हैं। महेश जोशी ने भी अपने बेटे का नाम आगे बढ़ाया। लेकिन एक महिला को लेकर उठे विवाद के चलते मामला ठंडा पड़ गया। धर्मेंद्र राठौड़ पुष्कर और मकराणा सीट पर दावेदारी कर रहे थे। इनमें से पुष्कर सीट का एलान कांग्रेस कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here