Home Rajasthan MSME सेक्टर मजबूत होने पर बढ़ेंगे रोजगार के अवसर –सीएम गहलोत

MSME सेक्टर मजबूत होने पर बढ़ेंगे रोजगार के अवसर –सीएम गहलोत

294
0

द एंगल

जयपुर.

इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आज JECC में दूसरा और अंतिम दिन रहा। इन्वेस्ट राजस्थान समिट में आज MSME कॉन्क्लेव को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित किया। सीएम गहलोत ने कहा कि MSME का भविष्य उज्जवल है। MSME सेक्टर मजबूत होने पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे । 

GDP में 30 फीसदी योगदान MSME का है- सीएम गहलोत

राजस्थान में इन्वेस्ट राजस्थान समिट में रीको ने कई बड़े प्रोजेक्टस लॉन्च किए। इस समिट में इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट से जुड़े करोड़ों रुपए के ऐसे प्रोजेक्ट लॉन्च हुए, जिनसे आकर्षित होकर राजस्थान में देश-दुनिया के निवेशक ने इन्वेस्ट किया। दुसरे दिन इन्वेस्ट राजस्थान समिट पर सीएम गहलोत ने कहा कि समिट में बड़ी तदाद में लोगो का आना यह अपने आप में बड़ी बात है। सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार शुरु से ही MSME उद्योगों को लेकर गंभीर है। बता दें गहलोत सरकार ने MSME को लेकर नीति बनाई है। MSME के छह लाख उद्योग राजस्थान में है। उन्होने कहा कि GDP में 30 फीसदी योगदान MSME का है। MSME सेक्टर मजबूत होने पर राजस्थान कि स्थिति मजबूत होगी।

गहलोत सरकार हमेशा से लोगों के हितों का ध्यान रखते हुए फैसला करते है। सीएम ने MSME की शुरुआत को लेकर कहा कि योजना आयोग  के माध्यम से MSME  की शुरुआत हुई है। गहलोत ने 2019 में MSME एक्ट लागू किया था और शुरुआत की थी कि MSME  इकाइयों के 3 साल तक किसी परमिशन की जरूरत नही हो।

राजस्थान की सरकार ने अडानी को गलत तरीके से दिया बिजनेस तो उसके खिलाफ राहुल गांधी

कर्नाटक में हुई राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौतम अडानी के राजस्थान में निवेश के सवाल पर बोले कि अडानी ग्रुप ने राजस्थान में निवेश का प्रस्ताव रखा है। कोई भी सीएम ऐसे प्रस्ताव को मना नहीं कर सकता। राजस्थान ने अडानी को अलग से फायदा नहीं दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर राजस्थान की सरकार ने अडानी जी को गलत तरीके से राजस्थान में बिजनेस दिया तो में उसके बिलकुल खिलाफ हु लेकिन अगर फेयर प्रोसिजर के साथ दिया है तो  No Problem। राहुल गांधी ने कहा कि में कॉरपोरेट के खिलाफ नहीं हूं, किसी चिन्हित को आगे बढाने के खिलाफ हूं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here