Home Politics मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसरो को लेकर जोधपुर से दिया बड़ा बयान...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसरो को लेकर जोधपुर से दिया बड़ा बयान !

66
0
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर दौरे का आज दूसरा दिन था.आज सीएम ने मरुधरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यक्रम में शिरकत की.वही इस कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे.वही यहा सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया.और सरकार को योजनाओं के बारे में बताया.

गहलोत ने कहा-इसरो नेहरु की देन

सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारी स्पेस एजेंसी कई कीर्तिमान स्थापित कर रही है .आज हमारी स्पेस एजेंसी ने पूरे विश्व में अपना डंका बजा दिया है .लेकिन सबसे बड़ी सच्चाई ये भी है कि इसरो की स्थापना नेहरु जी ने की थी.उन्होने भविष्य को देखते हुए इस संस्थान की नींव रखी .जिसके चलते आज चंद्रयान-3 जैसे बडे सफलतम मिशन हमे देखने को मिल रहे है और उनकी दूरदर्शी सोच के कारण ही आज हमारे इसरो की पहचान पूरे विश्व भर में हो रही है .

गहलोत ने कहा-हमारी योजनाओं को फॉलो किया जा रहा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यहा अपने संबोधन में कहा कि आज हमारी योजनाओं को देश के अन्य की पार्टियां अपने घोषणा पत्र में शामिल कर रही है .और सभी हमारी योजनाओं को फॉलो कर रहे है .राजस्थान को बंजर भूमि के रुप में जाना जाता था लेकिन आज ये बंजर भूमि अभिशाप नहीं वरदान बन रही है .आज प्रदेश आर्थिक रुप से देश में दूसरे स्थान पर आ गया है .और हमारी सरकार ने 2030 का सपना नई पीढ़ी के लिए देखा है .साथ ही कहा कि हम 1 करोड़ लोगों को सोशल सिक्योरिटी दे रहे है

जोधपुर की आज सूरत बदली-गहलोत

सीएम ने कहा कि जोधपुर में केवल पहले 2 ट्रेन ही थी.लेकिन आज जोधपुर में कई सारी संस्थाएं है.लेकिन आज जोधपुर मे सारी संस्थाएं है . देश का पहला ऐसा शहर है,जहां सभी राष्ट्रीय स्तर की संस्थाएं हैं. पहले पानी की किल्लत थी,ट्रेन से पानी आता था,आज हालात बदल गए हैं. राजस्थान में तेल निकल गया है रिफाइनरी बन रही है. राजस्थान में राइट टू हेल्थ बना,25 लाख का स्वास्थ्य बीमा बड़ी बात. अब खाली जेब आओ और फ्री में इलाज लेकर जाओ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here