Home National पीएम मोदी के बाद अब केंद्रीय नितिन गडकरी आए राजस्थान दौरे पर

पीएम मोदी के बाद अब केंद्रीय नितिन गडकरी आए राजस्थान दौरे पर

142
0
पीएम मोदी के बाद अब केंद्रीय नितिन गडकरी आए राजस्थान दौरे पर

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह जैसे भाजपा नेताओं के दौरे प्रदेश में बढ़ने लगे हैं। इसी कड़ी में आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हनुमानगढ़ दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने एक उद्घाटन और शिलान्‍यास कार्यक्रम को संबोधित किया। यहां गडकरी ने कहा कि गांव को सुखी समृद्ध बनाना ही हम सबका मकसद है।

2024 से पहले राजस्थान से किया अमेरिका जैसी सड़कें बनाकर देने का वादा

केंद्रीय मंत्री ने कहा क‍ि वए अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की बात अक्सर दोहराते हैं जिन्‍होंने कहा था रि अमेरिका धनवान है इसके कारण अमेरिका के रास्‍ते (सड़कें) अच्‍छे नहीं हुए, बल्कि अमेरिका के रास्ते अच्‍छे हैं इस कारण अमेरिका धनवान है। गडकरी ने कहा कि हम राजस्‍थान के रास्ते 2024 समाप्त होने से पहले अमेरिका की तरह बनाकर देंगे, यह वचन मैं आपको देता हूं। उन्‍होंने कहा कि फ‍िर रास्‍तों के कारण राजस्‍थान भी एक सुखी, समृद्ध और संपन्‍न प्रदेश बनेगा।

नितिन गडकरी बोले- बंद हो देश का आयात, निर्यात बढ़े

गडकरी ने कहा कि गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी से मुक्ति मिलनी चाहिए। किसान के खेत को पानी मिलना चाहिए, युवाओं के हाथों को रोजगार मिलना चाहिए, देश का आयात बंद होना चाहिए, देश का निर्यात बढ़ना चाहिए और देश का क‍िसान अन्नदाता, ऊर्जादाता और बिटुमिन दाता बनकर लखपति करोड़पत‍ि बन जाए। गांव समृद्ध और संपन्‍न बने, यही काम हम करने की कोशिश कर रहे हैं। गडकरी ने 2050 करोड़ रुपए की कुल लागत की 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और सेतु बंधन परियोजना के अंतर्गत 7 रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here