Home Education विधानसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच प्रदेश में फिर ईडी का एक्शन,...

विधानसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच प्रदेश में फिर ईडी का एक्शन, 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी

80
0
विधानसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच प्रदेश में फिर ईडी का एक्शन, 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में एक तरफ तो विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश की सियासत गर्म है, दूसरी तरफ प्रदेश में ईडी और इनकम टैक्स विभाग की टीमों की कार्रवाई से सियासत गरमाई हुई है। वहीं इन दिनों पेपर लीक प्रकरण को लेकर इनकम टैक्स विभाग की टीम जयपुर के गणपति प्लाजा में बने निजी लॉकर्स में भी तलाशी ले रही है। इन लॉकर्स में बड़ी संख्या में नकदी और सोना छिपाकर रखे होने की बात कही गई थी।

लॉकर्स से नहीं हुई बरामदगी

इसके बाद प्रदेश के सियासी हलकों में जहां हड़कंप मच गया था, वहीं लॉकर्स की तलाशी के लिए आईटी की टीम भी पहुंची थी। हालांकि अभी तक यहां बने करीब 1100 लॉकर्स में से आधे से ज्यादा लॉकर्स को तलाशा जा चुका है, लेकिन अभी तक भी केंद्रीय एजेंसी को खास सफलता हाथ नहीं लग पाई है।

करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही टीम

इसी बीच इसी पेपर लीक मामले में राजस्थान में एक बार फिर ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है। जयपुर, नागौर सहित राजस्थान में करीब 10 ठिकानों पर ईडी के छापे पड़ने की बात कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक ये जांच दिल्ली और राजस्थान की टीमों द्वारा की जा रही है। वहीं डेगाना के चकढाणी क्षेत्र में ईडी की टीम पहुंचने पर गांव में हलचल मच गई। मामले में सीकर के किसी शैक्षणिक संस्थान से जुड़ा मामला होने की बात भी सामने आई है।

ईडी की कार्रवाई को रखा जा रहा पूरी तरह गोपनीय

जानकारी के अनुसार ईडी की यह कार्रवाई पेपर लीक प्रकरण से जुड़े लोगों के आवास पर कार्यालयों पर की जा रही है। कार्रवाई के दौरान ईडी ने केंद्रीय सुरक्षा बल को अपने साथ में लिया हुआ है। हालांकि इस सर्च को गोपनीय रखा गया है, ताकि इसके बारे में किसी जानकारी न मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here