Home Politics गहलोत सरकार का एक और दांव, मंत्री शकुंतला रावत ने वरिष्ठजन को...

गहलोत सरकार का एक और दांव, मंत्री शकुंतला रावत ने वरिष्ठजन को पशुपतिनाथ मंदिर की यात्रा के लिए किया रवाना

120
0
गहलोत सरकार का एक और दांव, वरिष्ठजन को पशुपतिनाथ मंदिर की यात्रा के लिए किया रवाना

The Angle

जयपुर।

सूबे की अशोक गहलोत सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा दांव चलते हुए भाजपा के हिंदुत्ववादी एजेंडे की काट निकालने की कोशिश की है। दरअसल देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत काठमांडू के लिए श्रद्धालु रवाना हुए। हवाई मार्ग से होने वाली इस यात्रा के लिए श्रीगंगानगर के 100 श्रद्धालुओं को जयपुर से दिल्ली रवाना किया गया। दिल्ली से दोपहर 2 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से श्रद्धालुओं की फ्लाइट ने उड़ान भरी। काठमांडू में श्रद्धालु पशुपतिनाथ के दर्शन करेंगे। 2 सितंबर तक हर दिन प्रदेश के 100 वरिष्ठ नागरिक हवाई जहाज के जरिए काठमांडू के लिए रवाना होंगे।

मंत्री शकुंतला रावत ने 100 वरिष्ठ नागरिकों की बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

आज सुबह देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने आमेर रोड स्थित बलदेव परशुराम धर्मशाला से श्रीगंगानगर के 100 वरिष्ठ नागरिकों की 3 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि योजना के तहत इस बार 40 हजार श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा कराई जा रही है, जिनमें से 36 हजार को ट्रेन से देश के अलग-अलग राज्यों के विभिन्न मंदिरों में ले जाया जा रहा है। 4 हजार को हवाई जहाज के जरिए नेपाल के काठमांडू ले जाने की योजना है।

दिल्ली से फ्लाइट लेकर काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में करेंगे पूजा

हवाई यात्रा की शुरुआत आज से हुई। आईआरसीटीसी की बसों के जरिए श्रद्धालु दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे, जहां से 2 बजे फ्लाइट ने काठमांडू के लिए उड़ान भरी। बुजुर्गों को यदि यहीं से फ्लाइट से भेजते तो उन्हें डोमेस्टिक से इंटरनेशनल फ्लाइट में जाने के लिए टर्मिनल चेंज करने में परेशानी होती, इसलिए यहां से बसों से भेजा गया है। दिल्ली से फ्लाइट लेकर ये काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ की पूजा करेंगे। बता दें देवस्थान विभाग ने हाल ही एम आईआरसीटीसी के साथ इस यात्रा के लिए एमओयू साइन किया था। वहीं देश के कई धार्मिक स्थलों की यात्रा सरकार वरिष्ठजन तीर्थ यात्रा योजना के जरिए पहले ही करवा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here