Home Politics बीजेपी ने तीनों राज्यों के लिए किया पर्यवेक्षकों का ऐलान, राजस्थान में...

बीजेपी ने तीनों राज्यों के लिए किया पर्यवेक्षकों का ऐलान, राजस्थान में इस नेता को सौंपी कमान

52
0
भाजपा ने तीनों राज्यों के लिए किया पर्यवेक्षकों का ऐलान, राजस्थान में इस नेता को सौंपी कमान

The Angle

नई दिल्ली/जयपुर।

भाजपा ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षकों के नामों का ऐलान कर दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया गया है। वहीं हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण, आशा लकड़ा को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम को चुना गया है। ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में विधायकों की राय लेंगे। बीजेपी आलाकमान की मुहर के बाद रविवार तक तीनों प्रदेशों में नए मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान हो सकता है।

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने तीनों राज्यों में हासिल की थी चुनावी जीत

भाजपा ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत हासिल की। इन राज्यों में कांग्रेस को करारी हार मिली। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। इस जीत को बीजेपी के लिए अहम माना जा रहा है।

बीजेपी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में बिना सीएम फेस घोषित किए लड़ा था चुनाव

बीजेपी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ा था। पार्टी ने पीएम मोदी के चेहरे और सामूहिक नेतृत्व के दम पर तीनों राज्यों में जीत हासिल की। ऐसे में बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे का चुनाव करना है। बीजेपी आलाकमान न सिर्फ इन चेहरों के दम पर 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सभी समीकरण साधने की कोशिश में है, बल्कि स्थानीय बगावत को भी रोकना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here