Home Politics ERCP को भुना रहीं भाजपा-कांग्रेस, भंवर जितेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र...

ERCP को भुना रहीं भाजपा-कांग्रेस, भंवर जितेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से पूछा अहम सवाल

74
0
ERCP को भुना रहीं भाजपा-कांग्रेस, भंवर जितेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से पूछा अहम सवाल (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

जयपुर में आज प्रदेश इलेक्शन कमेटी के सदस्य भंवर जितेंद्र और प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद जयपुर की 18 विधानसभाओं से टिकट मांग रहे प्रत्याशियों से वन टू वन फीडबैक ले रहे हैं। यही नाम अब प्रदेश कांग्रेस को दिए जाएंगे, जहां पर हर विधानसभा से 3 से 5 नाम का पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से 27 से 31 अगस्त तक जयपुर में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी में रखे जाएंगे। इस दौरान भंवर जितेंद्र सिंह मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी और केंद्र में सत्तासीन भाजपा पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को घेरा। ईआरसीपी का मुद्दा उठाते हुए भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने क्या चूड़ियां पहन रखी हैं, जो राजस्थान के लोगों के पानी की समस्या को दूर करने के लिए वह एक शब्द भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं कहते हैं ?

ज्यादा दावेदारों के आवेदन यानि प्रदेश में रिपीट हो रही सरकार- कांग्रेस नेता

वहीं पार्टी में टिकट बंटवारे की कवायद को लेकर भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा यह सोचती है कि जो रात-दिन कांग्रेस की सेवा करता है, उसकी बात सुनी जाए। उन्होंने कहा कि यह पहली प्रक्रिया है, इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी और नाम स्क्रीनिंग कमेटी तक भेजे जाएंगे। ज्यादा दावेदारों को लेकर भंवर जितेंद्र ने कहा कि जितने ज्यादा दावेदार होंगे जितना उत्साह होगा, उससे लगता है कि सरकार वापस रिपीट हो रही है।

भंवर जितेंद्र सिंह बोले- विभिन्न पैरामीटर ध्यान में रखकर पारदर्शी तरीके से होगा दावेदारों का चयन

उन्होंने कहा कि स्क्रूटनी टेक्निकल रूप में हो रही है, जिसमें कार्यकर्ताओं का, ब्लॉक का और जिला कांग्रेस का फीडबैक लिया जा रहा है। इसके बाद प्रदेश इलेक्शन कमेटी का फीडबैक मिलेगा, एआईसीसी की ओर से भी प्रदेश में अलग सर्वे करवाए गए हैं। सभी अलग-अलग पैरामीटर को ध्यान में रखकर पारदर्शी तरीके से टिकट के दावेदारों का चयन होगा। उन्होंने कहा कि टिकट तो किसी एक ही व्यक्ति को मिलेगा, लेकिन जो लोग रह जाएंगे उन्हें सरकार या फिर संगठन में एडजस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रजातांत्रिक तरीके से और पारदर्शिता से टिकट बांटती है। भाजपा की तरह यहां दादागिरी नहीं है, जहां अमित शाह और पीएम मोदी ने जिसे कह दिया कि तुम लड़ोगे, मुख्यमंत्री बनोगे, तो वह बन गया, चाहे उसकी जनता में कुछ पकड़ न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here