Home Politics मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया क्यों हो रही कांग्रेस की सूची में देरी,...

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया क्यों हो रही कांग्रेस की सूची में देरी, प्रदेशवासियों से की बड़ी अपील

55
0
मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया क्यों हो रही कांग्रेस की सूची में देरी, प्रदेशवासियों से की बड़ी अपील

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में कांग्रेस की पहली सूची का टिकट के दावेदारों को लंबे समय से इंतजार है। वहीं इसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है, इसके बाद कल कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, उसमें काफी नामों पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। वहीं सूची जारी करने की टाइमिंग को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सूची कब जारी होगी, ये कांग्रेस आलाकमान ही तय करता है क्योंकि ये भी पार्टी की व्यूह रचना का ही एक हिस्सा होता है।

मुख्यमंत्री गहलोत बोले- भाजपा सरकार नहीं गिरा पाई इसलिए भी राजस्थान चर्चा में

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर एक बार दोहराया कि दावेदार का जीतना ही टिकट वितरण का एकमात्र आधार होगा। जयपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पार्टी सभी दावेदारों का आंकलन कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी स्कीम्स की देशभर में तारीफ हो रही है, इसकी वजह से राजस्थान आज चर्चा में आ गया है जो कि पहले नहीं था। साथ ही कहा कि राजस्थान आज इसलिए भी देशभर में चर्चा में आ गया है क्योंकि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, धर्मेंद्र प्रधान और अमित शाह अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में सरकार नहीं गिरा पाए।

हिंदुत्व के मुद्दे बोले- लंपी रोग से मरी गायों के लिए आर्थिक मदद करने वाला राजस्थान इकलौता प्रदेश

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इस बार हमारी तरफ से भले ही कोई कमी रह जाए, लेकिन जनता हमारी योजनाओं को भूल नहीं सकती है चाहे वो महंगाई राहत कैंपों की बात हो, या 1 करोड़ लोगों को सोशल सिक्योरिटी देने की बात हो। वहीं पीएम मोदी की गारंटी को लेकर उन्होंने कहा कि पहले प्रधानमंत्री मोदी हमारी योजनाओं को केंद्र सरकार में लागू करें, उसके बाद वे राजस्थान में आकर जनता से वादा करें। इसी तरह बीजेपी के हिंदुत्व के मुद्दे पर कहा कि पिछली वसुंधरा सरकार में गायों के लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपए दिए गए, जबकि हमारी सरकार 3 हजार करोड़ रुपए दे रही है। इसी तरह देशभर में राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जहां लंपी रोग में मारी गई गायों के लिए प्रति गाय 40 हजार रुपए की मदद सरकार ने की और आगे के लिए गायों का बीमा कर दिया गया है।

सीएम गहलोत बोले- देश में लोकतंत्र बचाना है तो कांग्रेस को लाना होगा

निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस से टिकट देने की संभावना और मौजूदा विधायकों के खिलाफ जनता में नाराजगी की खबरों पर भी मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्रों में जो विकास कार्य हुए हैं वो उन्हीं के माध्यम से हुए हैं, इसलिए सभी विधायक भ्रष्ट नहीं होते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ये अफवाह आरएसएस की तरफ से फैलाई हुई है क्योंकि अगर ये विधायक भ्रष्ट होते तो सरकार पर आए सियासी संकट के समय इन्हें 10-10 करोड़ रुपए ऑफर किए गए थे, इन्होंने तब क्यों नहीं लिए। अगर ये ऑफर मंजूर कर लेते तो इनसे कौन पूछने वाला था और जैसे महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश में विधायकों ने पैसे लिए होंगे, तो उनसे कौन पूछ रहा है। मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि अगर देश में लोकतंत्र को बचाए रखना है तो कांग्रेस को लाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here