Home Politics कोटपूतली में सीएम भजनलाल शर्मा का किया गया अभिनंदन, ईआरसीपी पर दिया...

कोटपूतली में सीएम भजनलाल शर्मा का किया गया अभिनंदन, ईआरसीपी पर दिया बड़ा बयान

35
0
कोटपूतली में सीएम भजनलाल शर्मा का किया गया अभिनंदन, ईआरसीपी पर दिया बड़ा बयान

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कोटपूतली जिले की विराटनगर विधानसभा क्षेत्र के गांव भांकरी पहुंचे। यहां वे कोटपूतली-विराटनगर क्षेत्र के 3 बांधों छितोलीं, जवानपुरा धाबाई और बुचारा को ERCP योजना में जोड़ने पर धन्यवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि विराटनगर की लोग हमारे अन्नदाता हैं। अन्नदाता हमेशा देने का काम करता है। लेकिन आज पानी की समस्या बढ़ रही है। किसान को खेती के लिए पानी की आवश्यकता है, लेकिन पानी पाताल में चला गया है।

सीएम भजनलाल बोले- ईआरसीपी योजना को स्वीकृत करवाया, ताकि किसान मनचाही फसल उगा सके

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस किसान की बात नहीं करती, वो कहते हैं कि आलू से सोना बनाते हैं। किसान खेत बोते समय सभी की चिंता करता है। पूरे देश का पेट भरने का काम हमारे किसान भाई करते हैं। जब किसान के खेत को पूरा पानी मिलेगा तो वो ही धरती सोना उगलेगी। उन्होंने आगे कहा कि किसान इस प्रदेश का ही नहीं पूरे देश का पेट भर रहा है। इसलिए ERCP योजना को तुरंत प्रभाव से स्वीकृत करवाया, ताकि किसान खेत में अपनी मनचाही फसल उगा सके। ERCP का पानी पूरे प्रदेश में किसान के घर में खुशहाली लाएगा। ERCP को लेकर मध्यप्रदेश की DPR का काम भी पूरा हो गया है।

कांग्रेस ने यमुना का पानी लाने के लिए कुछ नहीं किया- मुख्यमंत्री

सीएम ने आगे कहा कि हमें राजस्थान के संदर्भ में सोचना होगा। कांग्रेस बरसों तक कहती रही कि यमुना का पानी लाएंगे लेकिन कुछ नहीं किया। राजनीति करें लेकिन जो बोलें सोचकर बोलें। उन्होंने कहा कि पोंग डैम की ऊंचाई बढ़ाई जा रही है। उदयपुर में एनिकट बना दिया है जो कई जिलों की प्यास बुझाएगा। इंटरलिंकिंग ऑफ रिवर्स के तहत कई नदियों को जोड़ने का काम किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here