Home National अखिलेश यादव ने भाजपा से लेकर मोदी सरकार पर जमकर किया प्रहार

अखिलेश यादव ने भाजपा से लेकर मोदी सरकार पर जमकर किया प्रहार

36
0
अखिलेश यादव ने भाजपा से लेकर मोदी सरकार पर जमकर किया प्रहार

The Angle

नई दिल्ली।

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद देते हुए लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने बनारस से लेकर अयोध्‍या तक के मुद्दे उठाते हुए चुन-चुनकर प्रहार किया। अखिलेश यादव ने कहा कि सदन में अगर देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्तर प्रदेश की बात न हो तो कैसे होगा। लोग क्योटो की फोटो लेकर बनारस की गलियों से लेकर गंगा जी को ढूंढ रहे हैं। उनको लगता है मां गंगा जिस दिन साफ हो जाएगी शायद उस दिन उनको क्योटो मिल जाएगा।

सपा अध्यक्ष बोले- पहली बारिश में टपकती छत बता रही बेमानी विकास की कहानी

सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि हमने जो सड़क बनाई उस पर हवाई जहाज उतरे और वर्तमान सरकार ने सड़कें बनाईं वहां नाव उतर रहे हैं। यही स्‍मार्ट सिटी की हकीकत है। पहली बारिश में टपकती छत और स्टेशन की गिर चुकी दीवार बेमानी विकास की कहानी बता रहे हैं। रही सच्चे विकास की बात जो हमने जो सड़क बनाई उसपर प्लेन उतर रहे हैं। यही स्मार्ट सिटी के जुमले की बात है न तो जाम से छुटकारा मिला न कोई बुनियादी सुविधा से मुक्ति मिल पाई।

अखिलेश यादव बोले- यूपी से किए कई वादे अब तक अधूरे

अखिलेश यादव ने कहा कि देश के प्रधान सांसद ने यूपी के लोगों से कई वादे किए, पर उन्हें पूरा नहीं किया गया। हर बात को जुमला बना देने वाले पर जनता अब विश्‍वास नहीं कर रह पा रही है। इसीलिए इस बार बहुमत की सरकार नहीं है। सहयोग से सरकार चल रही है। अनाथ पशुओं से छुटकारा नहीं मिल पाया। गन्नों का भुगतान का वादा किया गया था। हर वादा को जुमला बना देने वाले के लिए जनता ने भी ठुकरा दिया। उत्तर प्रदेश में प्रभुत्व की लड़ाई दो लोगों को आपस में लड़ा रही है लेकिन उसकी मार जनता को सता रही है। शिक्षा परीक्षा माफिया का जन्म हुआ।

सरकार पेपर लीक करा रही ताकि सरकार को नौकरी न देनी पड़े- कन्नौज सांसद

कन्नौज सांसद ने यूपी में पेपर लीक के मुद्दे को भी उठाया। उन्‍होंने कहा कि देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा का भी पेपर लीक हो गया। सच्चाई तो ये है कि ये सरकार पेपर लीक इसलिए करा रही है कि सरकार नौकरी नहीं देना चाहती है। नौजवानों का भविष्य नहीं देना चाहती है। जनता न तो अब किसी के बहकावे में आएगी न किसी के बहलावे फुसलावे में आएगी। अब जब बात होगी तो सच्ची बात होगी और जनता को पूरी सच्चाई और जिम्मेदारी के साथ हम लोग बात रखेंगे।

अयोध्या की जीत पर बोले अखिलेश यादव- हमारी एक और जीत हुई है

अयोध्‍या में बीजेपी की हार और सपा की जीत को भी अखिलेश यादव ने जमकर भुनाया। उन्‍होंने कहा- ‘एक जीत और हुई है। मैं जानता हूं कि सत्ता पक्ष मैं बैठे वाले समझ गए होंगे। अयोध्या की जीत भारत के परिपक्व मतदाता की लोकतांत्रिक समझ की जीत है। और हम तो अध्यक्ष महोदय यही सुनते आए हैं कि होइए वही जो राम रचि रखा। ये है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती थी आवाज। जो करते थे किसी के लाने का दावा वो खुद है किसी सहारे के मोहताज।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here