Home Politics आज जारी हो सकती है कांग्रेस की फाइनल सूची, मल्लिकार्जुन की अध्यक्षता...

आज जारी हो सकती है कांग्रेस की फाइनल सूची, मल्लिकार्जुन की अध्यक्षता में सीईसी की मीटिंग जारी

43
0
आज जारी हो सकती है कांग्रेस की फाइनल सूची, मल्लिकार्जुन की अध्यक्षता में सीईसी की मीटिंग जारी

The Angle

दिल्ली/जयपुर।

कांग्रेस में राजस्थान चुनाव को लेकर एक बार फिर टिकटों पर मंथन का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक एआईसीसी दफ्तर में जारी है। बैठक में खड़गे के अलावा सोनिया गांधी, सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान इलेक्शन स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, एआईसीसी के तीनों सह प्रभारी अमृता धवन, वीरेंद्र सिंह राठौड़, काजी निजामुद्दीन, पीएल पूनिया और अंबिका सोनी कमेटी के सदस्यों के रूप में बैठक में मौजूद हैं। हालांकि आज की बैठक में राहुल गांधी शामिल नहीं हो रहे हैं। तेलंगाना में एक कार्यक्रम में व्यस्तता के चलते राहुल गांधी आज की बैठक में मौजूद नहीं हैं।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कल 60-70 सीटों पर हुआ मंथन

इससे पहले कल भी करीब साढ़े 6 घंटे तक पार्टी के तमाम आला नेताओं ने सीईसी की मीटिंग में टिकटों को लेकर चर्चा की थी। माना जा रहा था कि इस बैठक में पार्टी ने 105 में से लगभग 60 से 70 सीटों पर मंथन करते हुए टिकट करीब-करीब फाइनल कर लिए गए हैं। वहीं कल जिन 35-40 सीटों पर मंथन नहीं हो पाया था, उन पर आज चर्चा की जा रही है।

आज की बैठक में शेष सभी सीटों पर फाइनल किए जा सकते हैं प्रत्याशी

राजस्थान में भी चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 6 नवंबर आखिरी तारीख है, जबकि प्रदेश में 25 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में पार्टी के पास भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने और उनके समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिए ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है। इसलिए चर्चा है कि आज होने वाली बैठक में पार्टी सभी सीटों पर नाम फाइनल कर देगी, ताकि प्रत्याशी नाम फाइनल होने के साथ ही नामांकन दाखिल कर अपने चुनाव प्रचार में जुट सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here