Home Education अपनी हार की वजह को ही कांग्रेस ने बना लिया ‘हथियार’

अपनी हार की वजह को ही कांग्रेस ने बना लिया ‘हथियार’

46
0
अपनी हार की वजह को ही कांग्रेस ने बना लिया 'हथियार'

The Angle

जयपुर।

राजस्थान की 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। अभी भले ही इन उपचुनावों में काफी समय बाकी हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अभी से इसकी तैयारी के क्रम में मुद्दों को भुनाना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां पार्टी पूर्ववर्ती सरकार की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद करने को लेकर मौजूदा भजनलाल सरकार को घेर रही है, वहीं अब पेपर लीक के मुद्दे पर भी भाजपा और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमलावर है। खास बात यह है कि कांग्रेस सरकार के समय भी रीट सहित कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए थे, जिसका खामियाजा सरकार रिपीट नहीं करवा पाने के रूप में कांग्रेस को उठाना पड़ा था।

कांग्रेस कर रही युवाओं का विश्वास फिर से हासिल करने की कोशिश

वहीं इसके बाद इन मामलों में आरोपियों की धरपकड़ कर भजनलाल सरकार ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के भरोसे को जीता और इसकी बदौलत लोकसभा चुनाव में 14 सीटें जीतने में कामयाब भी रही। लेकिन अब जब केंद्र में पहले नीट यूजी और फिर यूजीसी नेट का पेपर लीक का मुद्दा चर्चाओं में बना हुआ है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी इस मौके को भुनाने में लगी हुई है, ताकि उपचुनाव से पहले प्रदेश के बेरोजगार युवाओं का खोया हुआ विश्वास फिर से हासिल किया जा सके। इसी कड़ी में जयपुर में इसी पेपर लीक के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी की ओर से किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान एक खास बात देखने को मिली। यहां कांग्रेस सरकार में पूर्व में मंत्री रहीं ममता भूपेश ने एक नया नारा दिया, “नीट का पेपर कहां मिलेगा, मोदी तेरे बाड़े में”

अपनी हार की वजह को भुनाकर उपचुनाव जीतना चाहती है पार्टी

इसे उस नारे का जवाब माना जा रहा है जो रीट पेपर लीक को लेकर भाजपा ने दिया था। ऐसे में जानकारों का मानना है कि विधानसभा चुनाव में जो मुद्दा कांग्रेस की हार की वजह बना, अब कांग्रेस पार्टी उसी मुद्दे को भुनाकर केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा को बैकफुट पर धकेलना चाहती है और विधानसभा में भी अपनी मजबूत स्थिति को बरकरार रखना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here