Home Politics सीएम गहलोत के ‘मिशन 156’ को पूरा करने में एकजुट हुई कांग्रेस,...

सीएम गहलोत के ‘मिशन 156’ को पूरा करने में एकजुट हुई कांग्रेस, पीसीसी वॉर रूम में मीटिंग जारी

55
0
सीएम गहलोत के 'मिशन 156' को पूरा करने में एकजुट हुई कांग्रेस, पीसीसी वॉर रूम में मीटिंग जारी

The Angle

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसीलिए टिकट के दावेदारों का भी पार्टी के ब्लॉक लेवल तक के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से भी फीडबैक लेने का काम किया जा रहा है, ताकि सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट मिले। इसके लिए जयपुर में भी विभिन्न कमेटियों की बैठकों का दौर जारी है। इलेक्शन स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई ने जहां पीसीसी वॉर रूम में बैठक ली, वहीं अब यहां इलेक्शन कैंपेन कमेटी की बैठक चल रही है।

सीएम गहलोत सहित कई नेता कैंपेन कमेटी की बैठक में कर रहे मंथन

बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, कैंपेनिंग कमेटी के चेयरमैन और सरकार में मंत्री गोविंद राम मेघवाल, सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, ममता भूपेश, अशोक चांदना सहित अन्य कमेटी मेंबर्स मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में जहां किन सीटों पर किन-किन नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जाए, इस पर रणनीति बननी है, वहीं राष्ट्रीय नेताओं में किसकी कहां और कितनी सभाएं करवानी हैं, ये भी तय होगा। इसके अलावा पार्टी राज्य सरकार की योजनाएं गिनाने के अलावा भाजपा और विपक्षी पार्टियों को घेरने के लिए कौन-कौनसे मुद्दों पर अपनी बात रखेगी, ये भी तय किया जाएगा, ताकि पार्टी के चुनावी सभाओं में दिए बयानों पर पार्टी को काउंटर अटैक न झेलना पड़े।

प्रदेश की 52 सीटों पर कांग्रेस को फिर से मजबूत करने की कोशिश

वहीं इससे पहले कल भी गौरव गोगोई ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ली थी। बैठक में प्रदेश की उन 52 सीटों पर गौरव गोगोई कमेटी के सदस्यों के साथ मंथन कर रहे हैं, जहां कांग्रेस पार्टी पिछले 2 या 3 चुनावों में लगातार हार का सामना करती रही है। ऐसे में इन सीटों पर पार्टी की पकड़ फिर से कैसे मजबूत की जाए, इसके लिए नए सिरे से रणनीति पर काम हो रहा है। दरअसल इन सीटों पर इसलिए भी जोर दिया जा रहा है क्योंकि सीएम गहलोत ने प्रदेश में 156 सीटें जीतने का टारगेट रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here