Home Politics लोकसभा चुनाव हारे, फिर भी दिल्ली जाएंगे डॉ. सीपी जोशी !

लोकसभा चुनाव हारे, फिर भी दिल्ली जाएंगे डॉ. सीपी जोशी !

32
0
लोकसभा चुनाव हारे, फिर भी दिल्ली जाएंगे डॉ. सीपी जोशी !

The Angle

जयपुर।

लोकसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस पार्टी जहां अपने नेताओं से चुनावी फीडबैक ले रही है, वहीं दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि लगातार चुनाव हारने वाले नेताओं का राजनीतिक भविष्य आगे क्या होगा। बता दें कांग्रेस में प्रताप सिंह खाचरियावास, डॉ. सीपी जोशी, उदयलाल आंजना और गोविंद राम मेघवाल जैसे चेहरे पहले विधानसभा में जीत हासिल नहीं कर सके और इसके करीब 5 महीने बाद ही हुए लोकसभा चुनाव में भी अपनी हार को जीत में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए।

लोकसभा चुनाव में बढ़ गया प्रताप सिंह खाचरियावास की हार का अंतर

वहीं पूर्ववर्ती सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके प्रताप सिंह खाचरियावास को लेकर तो यह भी चर्चा है कि खाचरियावास सिविल लाइन्स विधानसभा में जितने अंतर से विधानसभा चुनाव हारे, उससे ज्यादा अंतर लोकसभा चुनाव में रहा। यानि हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा जैसा नारा देने वाले खाचरियावास सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को लुभाने में सफल नहीं हो सके। वहीं वैभव गहलोत लगातार दूसरी बार लोकसभा चुनाव हार गए। ऐसे में अब पार्टी संगठन में इन नेताओं की क्या भूमिका होगी, इस पर सभी की नजरें बनी हुई हैं।

राजस्थान कोटे की एक राज्यसभा सीट हुई खाली

चर्चा है कि सीपी जोशी को पार्टी राज्यसभा भेज सकती है क्योंकि कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल केरल की अलाप्पुझा संसदीय सीट से सांसद चुने गए हैं। ऐसे में उनकी राजस्थान कोटे वाली राज्यसभा सीट खाली हो गई है। इस पर चुनाव करवाए जाने हैं। इसी तरह पार्टी के अन्य नेताओं को भी संभवतः पार्टी संगठन में कोई न कोई जिम्मेदारी देकर सक्रिय रखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here