Home Politics प्रदेश कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, आगामी सूची से पहले...

प्रदेश कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, आगामी सूची से पहले पदाधिकारियों ने किया अहम मंथन

71
0
प्रदेश कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, आगामी सूची से पहले पदाधिकारियों ने किया अहम मंथन

The Angle

जयपुर।

कांग्रेस की दूसरी सूची सामने आने के साथ ही कुछ सीटों पर पार्टी को हल्के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले विरोध के इन सुरों को शांत करने के लिए हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन कर दिया है। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश को जहां चेयरमैन बनाया गया है, वहीं संयोजक के रूप में राज्यसभा सांसद नीरज डांगी और लक्ष्मण सिंह रावत को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा रामसिंह कस्वां को कमेटी का सह संयोजक बनाया गया है।

कांग्रेस वॉर रूम में हुई कमेटी की पहली मीटिंग, चेयरमैन मोहन प्रकाश ने की अध्यक्षता

आज जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस के वॉर रूम में इस कमेटी की पहली बैठक हुई। कमेटी के चेयरमैन मोहन प्रकाश की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में कमेटी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान पार्टी में अभी तक दिए गए टिकटों के हो रहे विरोध की स्थिति को संभालने और आगामी सूचियों में होने वाले टिकटों के ऐलान के संभावित विरोध को पहले ही नियंत्रित करने की रणनीति पर मंथन किया गया। कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि टिकट के दावेदारों को टिकटों के ऐलान से पहले ही साध लिया जाए, ताकि टिकटों के विरोध की जो स्थिति भाजपा में अभी बनी हुई है, वैसी कांग्रेस में न हो।

विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रहे नेताओं को बनाया कमेटी में पदाधिकारी

बता दें इस कमेटी में सिर्फ उन्हीं लोगों को पदाधिकारी नियुक्त किया गया है कि जो राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में खुद किसी भी विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार नहीं हैं। वहीं इस कमेटी का काम प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं में समन्वय स्थापित करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here