Home National सीएम गहलोत के सीकर दौरे में जी20 समिट ने लगाया अड़ंगा, रद्द...

सीएम गहलोत के सीकर दौरे में जी20 समिट ने लगाया अड़ंगा, रद्द करना पड़ा दौरा

73
0
सीएम गहलोत के सीकर दौरे में जी20 समिट ने लगाया अड़ंगा, रद्द करना पड़ा दौरा

The Angle

जयपुर।

सीएम अशोक गहलोत आज सीकर जिले में सांगलिया पीठ में बाबा खींवादास जी महाराज की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल होने जाने वाले थे। लेकिन दिल्ली में कल से आयोजित होने जा रहे जी20 समिट की वजह से सीएम गहलोत का ये दौरा रद्द हो गया। जानकारी के मुताबिक जी20 समिट की वजह से सीएम गहलोत के हेलीकॉप्टर को अजमेर और सीकर के एयर स्पेस से होकर गुजरने की अनुमति नहीं मिली। इससे पहले सीएम गहलोत के हेलीकॉप्टर में फ्यूल कम होने पर फ्यूल रीफिलिंग के लिए हेलीकॉप्टर को किशनगढ़ एयरपोर्ट पर इमरजेंसी में लैंड करवाया जाना था। लेकिन इसकी अनुमति भी जी20 समिट के चलते नहीं मिली।

गृह मंत्रालय ने उदयपुर से सीकर जाने के लिए नहीं दी अनुमति

बताया जा रहा है कि सीएम गहलोत के हेलिकाप्टर को उड़ान भरने की गृह मंत्रालय ने अनुमति नहीं दी गई। सीएम गहलोत ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया कि आज बाबा खींवादास जी महाराज की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में सांगलिया पीठ, सीकर जाने का कार्यक्रम था। परन्तु जी-20 की बैठक के कारण गृह मंत्रालय, भारत सरकार ने एयरस्पेस में उदयपुर से सीकर हेलिकॉप्टर से जाने की अनुमति नहीं दी। जिसके कारण आज सांगलिया पीठ नहीं पहुंच पा रहा हूं। मुख्यमंत्री गहलोत ने यह भी बताया कि उन्होंने पीठ के पीठाधीश्वर ओम दा‌स महाराज से फोन पर बात कर उन्हें भी इसकी जानकारी दी और वादा किया कि वे जल्द ही सांगलिया पीठ में दर्शन लेने आएंगे।

सीएम गहलोत टोंक के लिए हुए रवाना

इससे पहले मुख्यमंत्री ने उदयपुर सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर लोगों से उनकी समस्याएं जानीं। साथ ही मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के जल्द से जल्द निस्तारण के संबंध में जरूरी निर्देश भी दिए। बता दें सीकर के बाद मुख्यमंत्री गहलोत का आज टोंक के निवाई जाने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित था, जहां वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की 10 सितंबर को होने वाली जनसभा के लिए सभा स्थल का भी निरीक्षण करने वाले थे। इसके लिए हेलीकॉप्टर से जाने की अनुमति नहीं मिलने के चलते मुख्यमंत्री गहलोत सड़क मार्ग से टोंक के लिए रवाना हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here