Home Education युवा बेरोजगार बोर्ड को गठन करने की मांग उठी, धर्मेंद्र राठौड़ ने...

युवा बेरोजगार बोर्ड को गठन करने की मांग उठी, धर्मेंद्र राठौड़ ने लिखा सीएम को पत्र !

94
0
धर्मेंद्र राठौड और उपेन यादव (फाइल फोटो)

बेरोजगारों की ओर से उठाई गई युवा बेरोजगार बोर्ड गठन करने की मांग को अब आरटीडीसी के प्रमुख का समर्थन मिला है. इस संबंध में आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने भी मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखा है. उन्होंने युवाओं की समस्या के निराकरण का हवाला देते हुए, बोर्ड के गठन की मांग की है. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने की अपील की है. प्रदेश में लंबे समय से राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से बोर्ड का गठन कराने की मांग की जा रही है.

युवा बेरोजगार बोर्ड की उठती रही है मांग

बोर्ड के लिए बीते दिनों त्रिवेणी नगर में महासम्मेलन करते हुए युवाओं ने हुंकार भरी थी. उस दौरान महासम्मेलन में शामिल हुए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ से बोर्ड का गठन की मांग सीएम तक की बात कही गई थी. ताकि युवाओं से जुड़े मसले को बोर्ड के स्तर पर निस्तारित किया जा सके. इस संबंध में अब आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने आगे बढ़ते हुए बोर्ड का गठन करने के लिए सीएम को पत्र लिखा है.

युवा बेरोजगारों की समस्याओँ के जरुरी-राठौड़

धर्मेंद्र राठौड ने पत्र के माध्यम से कहा कि राज्य सरकार ने समाज के लिए अलग-अलग बोर्ड बनाए है और सराहनीय कदम उठाया है .इसी तर्ज पर युवा बेरोजगारों की समस्याओँ के निस्तारण के लिए और उनके उत्थान के लिए युवा बेरोजगार बोर्ड के गठन का विचार किया जाए.इससे नौजवानों में एक अच्छा मैसेज जाएगा और साथ ही नौजवानों से जुड़ी समस्याएं बोर्ड स्तर तक ही सुलझानी के प्रयास हो सकेंगे

उपेन ने दी यह बड़ी गारंटी

बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि युवा बेरोजगार बोर्ड बनाने की मांग उनके स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि युवाओं के हित के लिए है. वो स्टांप पेपर पर लिख कर देने को तैयार है कि वो खुद इस बोर्ड का अध्यक्ष नहीं बनना चाहते. साथ ही उन्होंने कहा कि जैसे ही युवा बेरोजगार बोर्ड का गठन हो जाएगा राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ को बंद कर दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here