Home Education हनुमान बेनीवाल ने तुड़वाया छात्रनेताओं का अनशन, छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग...

हनुमान बेनीवाल ने तुड़वाया छात्रनेताओं का अनशन, छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग का किया समर्थन

128
0
हनुमान बेनीवाल ने तुड़वाया छात्रनेताओं का अनशन, छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग का किया समर्थन

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव रद्द किए जाने के बाद से लगातार बवाल जारी है, जहां प्रदेश की कई यूनिवर्सिटियों में छात्रनेता अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वहीं राजधानी जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले 6 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे छात्रनेताओं से मुलाकात करने आरएलपी सुप्रीमो और लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल पहुंचे जहां बेनीवाल ने भूख हड़ताल पर बैठे सभी 6 छात्र नेताओं से वार्ता कर उनका अनशन तुड़वाया। बेनीवाल ने छात्रनेता हरफूल चौधरी, महेश चौधरी, नीरज खींचड़, शुभम रेवाड़, हरकेश छाबड़ी, मोहित यादव को ज्यूस पिलाया। वहीं बेनीवाल से वार्ता होने के बाद छात्रसंघ चुनावों को लेकर अब 10 सदस्यीय छात्र नेताओं का दल सचिवालय पहुंचा, जहां सचिवालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर वार्ता होगी।

हनुमान बेनीवाल बोले- सीएम गहलोत खुद छात्रसंघ चुनाव हारे, इसलिए लगाई रोक

वहीं बेनीवाल ने इस दौरान आरोप लगाया कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने मिलीभगत कर छात्रसंघ चुनावों पर रोक लगाई है। नागौर सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी हमेशा से छात्रसंघ के हित में है और छात्रों के हितों के लिए उनकी पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाती है, तो चुनावों में सीएम अशोक गहलोत को युवाओं की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। इसके आगे बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद विश्वविद्यालय का चुनाव हारे हुए हैं, इसलिए छात्र संघ चुनाव को स्थगित करने का फैसला लिया है। उन्होंने एबीवीपी और एनएसयूआई सभी दलों के छात्रनेताओं को छोटा भाई-बहन बताते हुए कहा कि हमारी पार्टी शुरू से ही छात्रसंघ की स्वायत्ता में विश्वास करता आया है।

आरएलपी सुप्रीमो ने दी जयपुर घेराव की चेतावनी

बेनीवाल ने कहा कि छात्रसंघ चुनावों को लेकर हमारी पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी और हजारों की संख्या में युवा सड़कों पर उतरेगा और राजधानी का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा कि हम शांति के साथ आंदोलन करेंगे और हमारी आवाज बुलंद करेंगे। इधर करीब 20 छात्रों का प्रतिनिधिमंडल सरकार के प्रतिनिधि से वार्ता करेगा जहां सरकार के प्रतिनिधि के रूप में भवानी सिंह देथा छात्रनेताओं से बातचीत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here