Home Politics इंडिया गठबंधन जीतेगा 5 सीटों का उपचुनाव, भाजपा नेता के एक बयान...

इंडिया गठबंधन जीतेगा 5 सीटों का उपचुनाव, भाजपा नेता के एक बयान से हुआ बड़ा खुलासा

49
0
इंडिया गठबंधन जीतेगा 5 सीटों का उपचुनाव, एक बयान से हुआ बड़ा खुलासा

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा। इसके लिए सभी पार्टियां जीत की रणनीति बनाने में जुट गई हैं। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि ये सभी सीटें इंडिया गठबंधन की हैं।

उपचुनाव में बसपा सभी सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

डोटासरा ने इस बयान के जरिए दो बातें स्पष्ट कर दीं, पहली ये कि लोकसभा चुनाव के समय बना इंडिया गठबंधन राजस्थान के इन उपचुनाव में भी बरकरार रहेगा, वहीं यह भी संदेश दे दिया कि कांग्रेस पार्टी किसी भी हालत में इन 5 सीटों को अपने हाथ से नहीं जाने देगी। वहीं इस उपचुनाव में बसपा ने भी अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय किया गया कि राजस्थान सहित देशभर में होने वाले सभी विधानसभा उपचुनावों में बसपा अपने प्रत्याशी उतारेगी।

भाजपा-कांग्रेस में सीधी टक्कर, मंत्री बोले- 1-2 सीटें भी जीत गए तो बड़ी उपलब्धि

वहीं जानकार इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस में ही सीधी टक्कर बता रहे हैं। जबकि भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने एक बयान में कहा कि अगर भाजपा इन उपचुनावों में 5 में से 1-2 सीट भी जीत जाए, तो बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। इससे ये साफ है कि करीब 6 महीने की सरकार चलाने के बाद भी भजनलाल सरकार अभी तक जनता का इतना विश्वास नहीं हासिल कर पाई है, कि वो कम से कम सभी 5 सीटों पर अपनी जीत का दावा तो कर सके। वहीं बसपा का विधानसभा चुनाव 2023 में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा और पार्टी एक भी उम्मीदवार को चुनाव नहीं जिता सकी। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि इन सभी 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ही जीत हासिल करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here