Home Rajasthan जयपुर में जल्द मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात, ट्रैफिक पुलिस ने किया...

जयपुर में जल्द मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात, ट्रैफिक पुलिस ने किया ऐसा काम

39
0
जयपुर में जल्द मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात, ट्रैफिक पुलिस ने किया ऐसा काम

The Angle

जयपुर।

जयपुर के न्यू सांगानेर रोड से होकर गुजरने वाले लोगों को जल्द ही ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सकती है। यहां बनाए गए बीआरटीएस कॉरिडोर में ट्रैफिक पुलिस की ओर से बेरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस की ओर से ऐसा क्यों किया गया है, इसे लेकर फिलहाल कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि क्षेत्र में एक्सीडेंट की संभावनाओं को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से यह कदम उठाया है।

जयपुर में आमजन की सहूलियत के लिए बनाए थे, लेकिन काम नहीं आए

बता दें जयपुर में करोड़ों रुपए खर्च कर इन बीआरटीएस कॉरिडोर का निर्माण किया गया था, ताकि बसें तेज गति से चल सकें और यात्रियों को भी बस पकड़ने में आसानी हो। लेकिन इन कॉरिडोर में बसों के अलावा भी अन्य सभी तरह के वाहन धड़ल्ले से चल रहे थे। इससे एक तरफ जहां हादसों की आशंका बनी रहती थी, वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक जाम के भी हालात बन जाते थे। ऐसे में लंबे समय से इन कॉरिडोर को हटाने की कवायद राज्य सरकार में चल रही थी।

बीआरटीएस कॉरिडोर की वजह से घट गई रोड की चौड़ाई

वहीं अब जानकारों का यह भी कहना है कि जब ये कॉरिडोर काम नहीं आ रहे हैं, तो इन्हें सामान्य रोड में तब्दील कर देना चाहिए। इससे सड़कों की चौड़ाई बढ़ने से जहां हादसों में कमी आएगी, वहीं यहां से होकर गुजरने वाले लोगों को लंबे ट्रैफिक जाम से भी निजात मिलेगी। बता दें न्यू सांगानेर रोड पर मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के पास से ये बीआरटीएस कॉरिडोर शुरू होता है, जो कि आगे 200 फीट बायपास तक जाता है। वहीं इस रास्ते पर कई कोचिंग संस्थान, होटल और शराब के ठेके भी खुले हुए हैं। ऐसे में यहां ट्रैफिक जाम की समस्या आम बात हो गई है। लेकिन ट्रैफिक पुलिस के इस कदम के बाद जयपुरवासियों को उम्मीद जगी है कि जल्द ही इस रूट पर ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here