Home National नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले जयराम रमेश का तंज- एक...

नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले जयराम रमेश का तंज- एक तिहाई पीएम बनने जा रहे मोदी

29
0
नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस का तंज- एक तिहाई पीएम बनने जा रहे मोदी

The Angle

नई दिल्ली।

कांग्रेस ने तंज कसते हुए निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ”एक तिहाई प्रधानमंत्री” करार दिया और उनसे यह बताने को कहा कि क्या वे आंध्र प्रदेश और बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे के वादे को पूरा करेंगे ? इस लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जनता दल (यूनाइटेड) और तेलुगू देशम पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि बार बार दावा किया जा रहा है कि अब मोदी 3.0 सरकार बनेगी। हक़ीक़त यह है कि अबकी बार, मोदी एक तिहाई सरकार।

जयराम रमेश बोले- विशाखापत्तनम स्टील प्लांट का निजीकरण रुकेगा ?

जयराम रमेश ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि एक तिहाई प्रधानमंत्री बनने जा रहे मोदी जी से हमारे 4 सवाल हैं। पहला- 30 अप्रैल 2014 को पवित्र नगरी तिरुपति में आपने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने का वादा किया था। क्या वह वादा अब पूरा होगा ? रमेश ने सवाल किया कि क्या आप विशाखापत्तनम स्टील प्लांट के निजीकरण को अब रोकेंगे ?

क्या बिहार को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा- कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने यह भी पूछा कि क्या मोदी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देकर अपने 2014 के चुनावी वादे और अपने सहयोगी नीतीश कुमार की 10 साल पुरानी मांग को पूरा करेंगे? साथ ही इंडिया गठबंधन और नीतीश कुमार की जातीय ज जनगणना का मुद्दा उठाते हुए पूछा कि क्या आप बिहार की तरह ही पूरे देश में जाति जनगणना करवाने का वादा करते हैं ?

बता दें कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले ही जातीय जनगणना के मुद्दे को जोर-शोर से उठाती रही है और लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान भी उन्होंने अपने जनघोषणा पत्र में जातीय जनगणना करवाने के मुद्दे को शामिल करते हुए कहा था कि अगर इंडिया गठबंधन और कांग्रेस की सरकार केंद्र में बनती है, तो उनकी पार्टी इसे लागू करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here