Home Agriculture पीएमओ पहुंचे पीएम मोदी, पदभार संभाला, किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त...

पीएमओ पहुंचे पीएम मोदी, पदभार संभाला, किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की जारी

28
0
पीएमओ पहुंचे पीएम मोदी, पदभार संभाला, किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की जारी

The Angle

नई दिल्ली।

नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बन चुके हैं। कल उन्होंने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कार्यालय में पदभार ग्रहण करने पहुंचे। इस मौके पर पीएमओ के अधिकारियों और कर्मचारियों ने खड़े होकर और तालियां बजाकर मोदी का पीएमओ में स्वागत किया। वहीं पदभार ग्रहण के साथ ही मोदी एक्शन मोड में आ गए हैं। पदभार संभालते ही पीएम मोदी ने सबसे पहली जो फाइल साइन की, वो किसान सम्मान निधि की थी। उन्होंने किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की।

पीएम मोदी बोले- किसान कल्याण के लिए हमारी सरकार समर्पित

पीएम मोदी ने देश के 9 करोड़ 30 लाख किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के रूप में अपनी सरकार का पहला फैसला किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि किसान कल्याण के लिए हमारी सरकार समर्पित है। कृषि सेक्टर में और काम किए जाएंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कल दिलाई थी कैबिनेट को शपथ

बता दें नरेंद्र मोदी ने कल यानि 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन में अपनी नई कैबिनेट के साथ शपथ ली। शपथ ग्रहण के साथ ही केंद्र में एनडीए की सरकार बन चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 72 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 36 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं शपथ ग्रहण समारोह में 7 देशों के राष्ट्राध्यक्ष या उनके प्रतिनिधि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here