Home Agriculture 5 दिन के अवकाश के बाद फिर शुरू हुई राजस्थान विधानसभा की...

5 दिन के अवकाश के बाद फिर शुरू हुई राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही, आज भी हंगामे के आसार

163
0
5 दिन के अवकाश के बाद फिर शुरू हुई राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही, आज भी हंगामे के आसार

The Angle

जयपुर।

5 दिन बाद राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही आज फिर से शुरू हो गई। आज कार्यवाही का तीसरा दिन है। प्रश्नकाल के साथ सदन की कार्यवाही की शुरुआत हुई। आज अलग-अलग विभागों के करीब 36 सवाल लिस्टेड हैं। आज भी सदन में शून्यकाल के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा जारी रहेगी। वहीं सदन में आज विपक्ष फिर से पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हंगामा कर सकता है। हालांकि सरकार सदन में हुई चर्चा के जवाब में पहले ही अपनी मंशा साफ कर चुकी है कि सरकार पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच नहीं करवाएगी। राज्य की एजेंसियां मामले की जांच कर दोषियों को सजा दिलाने में सक्षम हैं।

कहीं लगातार बारिश और कहीं ओलावृष्टि से किसानों की रबी की फसल को हुआ नुकसान

उधर परसों देर रात से कल दिनभर चले बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि के दौर के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में जहां किसानों को राहत मिली है, वहीं कई हिस्सों में रबी की फसलों को नुकसान होने की भी जानकारी मिल रही है। ऐसे में सदन में विधायक किसानों की फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने के लिए विशेष गिरदावरी की मांग कर सकते हैं।

विधानसभा में सीएम गहलोत 2 फरवरी को देंगे राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब

बता दें 2 फरवरी तक राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण पर सदन में चर्चा होगी, जबकि इसी दिन शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में हुई चर्चा पर अपना जवाब पेश करेंगे। इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा पूरी हो जाएगी। इसके बाद बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक होगी, जिसमें सदन की आगे की कार्यवाही का बिजनेस तय होगा। वहीं पहले जहां सीएम अशोक 8 फरवरी को बजट पेश करने वाले थे, वहीं अब मुख्यमंत्री का 10 फरवरी को बजट पेश किया जाना प्रस्तावित है।

Previous articleआलाकमान के चहेते बनते जा रहे है किरोड़ी लाल मीणा ,मिल गई है ये बड़ी जिम्मेदारी !
Next articleभाजपा के नए लीडर के रूप में उभर रहे किरोड़ी लाल मीणा ! बढ़ा सियासी कद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here