Home National पश्चिम बंगाल में रेल हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी टक्कर,...

पश्चिम बंगाल में रेल हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी टक्कर, मृतकों का आंकड़ा बढ़ा

43
0
पश्चिम बंगाल में रेल हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी टक्कर, मृतकों का आंकड़ा बढ़ा

The Angle

नई दिल्ली।

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के पास खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस में पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। रंगापानी और निजबाड़ी के पास हुए हादसे में 3 बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। इस हादसे में 15 लोगों की मौत और 60 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि- हादसे के पीड़ितों को दी जाने वाले अनुग्रह राशि में बढ़ोत्तरी की गई है। इसमें मरने वाले के परिजनों को 10-10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 2.5-2.5 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल होने वालों को 50-50 हजार सहायता राशि दी जाएगी।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि बचाव अभियान पूरा हो गया है। इस हादसे में सिग्नल की अनदेखी करने वाले मालगाड़ी के चालक और सहायक चालक के साथ कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की भी मौत हुई है और रेलवे ट्रैक की सफाई का काम जारी है। वहीं इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जहां हादसे में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जताई, वहीं टीएमसी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की भी मांग की है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर जताया दुःख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए लिखा- पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास हुए रेल हादसे से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here