Home National 30 साल पुरानी परिपाटी बदलने के लिए चुनाव से पहले एकजुट होगी...

30 साल पुरानी परिपाटी बदलने के लिए चुनाव से पहले एकजुट होगी राजस्थान कांग्रेस, 2 महीने पहले बंट जाएंगे टिकट

82
0
30 साल पुरानी परिपाटी बदलने के लिए चुनाव से पहले एकजुट होगी राजस्थान कांग्रेस, 2 महीने पहले बंट जाएंगे टिकट

The Angle

नई दिल्ली/जयपुर।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और रणनीति बनाने के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया। बैठक के बाद खड़गे ने कहा कि राजस्थान में हर पांच साल पर सरकार बदलने का इतिहास इस बार बदल जाएगा।

कांग्रेस एकजुटता से लड़ेगी तो जीत सकती है चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में सीएम और पीसीसी चीफ समेत राजस्थान कांग्रेस के 29 नेता शामिल हुए। सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कांग्रेस राजस्थान चुनाव जीत सकती है, बशर्ते राजस्थान कांग्रेस में एकजुटता हो। आज सभी नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया। जीतने की क्षमता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों की सूची सितंबर के पहले सप्ताह में घोषित की जाएगी।

चुनाव से पहले पार्टी के बयानवीरों के बयानों पर लगेगी लगाम

जानकारी के मुताबिक सीधे तौर पर तो इस बैठक में सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच के विवाद पर तो चर्चा नहीं हुई, लेकिन बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नेताओं को कोई भी बात कहनी हो तो वे पार्टी मंच पर कहें, लेकिन सार्वजनिक रूप से सरकार या पार्टी संगठन को लेकर बयानबाजी करने वालों पर पार्टी कड़ा एक्शन लेगी। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि पार्टी के बयानवीरों के बयानों पर आगामी विधानसभा चुनाव से पहले लगाम लगेगी। बता दें इस बैठक से एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट कर बताया था कि राजस्थान सरकार भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामलों में अधिकतम सजा को मौजूदा 10 साल से बढ़ाकर आजीवन कारावास तक करने के लिए अगले विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएगी।

सितंबर में घोषित कर दिए जाएंगे कांग्रेस के कैंडिडेट्स

वहीं केसी वेणुगोपाल ने यह भी बताया कि कल से कांग्रेस के नेता, मंत्री और विधायक घर-घर अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं आगामी 90 दिनों में राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए मेनिफेस्टो कमेटी गठित हो जाएगी। साथ ही सितंबर के पहले सप्ताह में पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के कैंडिडेट्स का ऐलान कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here