Home National दिल्ली में भारी बारिश के बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की...

दिल्ली में भारी बारिश के बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरी, 1 की मौत, 8 घायल

37
0
दिल्ली में भारी बारिश के बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरी, 1 की मौत, 8 घायल

The Angle

नई दिल्ली।

दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच आज तड़के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 एयरपोर्ट की छत गिर गई। हादसे की चपेट में आने से टर्मिनल की छत के नीचे अपनी कार में बैठे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना में 8 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए हादसे में मंत्री राम मोहन नायडू ने किया मुआवजे का ऐलान

हादसे की सूचना मिलने पर नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू एयरपोर्ट टर्मिनल पर पहुंचे। यहां उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले एक व्यक्ति के आश्रितों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से 20 लाख रुपए और घायलों को 3-3 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

हादसे के बाद राहत-बचाव कार्य हुआ शुरू

इस दौरान राम मोहन नायडू ने कहा कि भारी बारिश की वजह से एयरपोर्ट के बाहर स्थित छत का एक हिस्सा ढह गया। यह हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। राहत-बचाव का काम तुरंत शुरू हो गया है। एयरपोर्ट का वही हिस्सा गिरा जो 3 महीने पहले बना। यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर वह छत गिरी है, जिसका निर्माण 2008-09 के दौरान किया गया था। जीएमआर ने इस काम का ठेका निजी ठेकेदारों को दिया था।

मंत्री राम मोहन नायडू ने हादसे को लेकर दिया अपडेट

वहीं हादसे को लेकर अपडेट देते हुए मंत्री राम मोहन नायडू ने बताया कि टर्मिनल 1 से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स को दोपहर 2 बजे तक के लिए रद्द कर दिया गया है। ऐसे में सभी यात्रियों को उनका किराया रिफंड कर दिया जाएगा, या फिर यात्री वैकल्पिक फ्लाइट या वैकल्पिक रूट पर अपनी फ्लाइट बुक कर अपनी यात्रा जारी रख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here