Home National संसद भवन की सुरक्षा में फिर हुई भारी चूक, 2 युवक दर्शक...

संसद भवन की सुरक्षा में फिर हुई भारी चूक, 2 युवक दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदे

54
0
संसद भवन की सुरक्षा में फिर हुई भारी चूक, 2 युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूदे

The Angle

नई दिल्ली।

आज सुबह ही संसद परिसर में संसद भवन पर साल 2001 में आज ही के दिन हुए आंतकी हमले की बरसी पर हमले में शहादत देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी गई थी और आज ही संसद सुरक्षा में फिर से बड़ी चूक सामने आई है। संसद में पश्चिम बंगाल के माल्दह से भाजपा सांसद खगेन मुर्मू अपनी बात सदम में रख रहे थे। इसी दौरान दर्शक दीर्घा में मौजूद 3 युवक लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए सदन में कूद गए। इन्हें सदन में मौजूद सांसदों ने ही तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया।

इसके साथ ही पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं मामले में 2 आरोपियों नीलम और अमोल को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक सदन के अंदर और बाहर स्मोक बम का प्रयोग किया गया था।

लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रताप सिन्हा के नाम पर विजिटर पास लेकर आए थे आरोपी

बताया जा रहा है कि जो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें एक का नाम सागर है। दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सांसद दानिश अली ने बताया कि दोनों लोग मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिन्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास से आए थे।

अधीर रंजन बोले- यह सुरक्षा का उल्लंघन

वहीं सदन से बाहर आए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 2 युवक दर्शक गैलरी से कूदे और उनके द्वारा कुछ फेंका गया, जिससे गैस निकल रही थी। उन्हें सदन में ही मौजूद सांसदों ने पकड़ लिया, इसके बाद सदन में पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। सदन दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है क्योंकि आज हम उन लोगों की पुण्य तिथि मना रहे हैं, जिन्होंने 2001 में अपने प्राणों की आहुति दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here