Home Politics राजस्थान को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक के बीच वसुंधरा राजे को...

राजस्थान को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक के बीच वसुंधरा राजे को आया बीजेपी आलाकमान का बुलावा

139
0
राजस्थान को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक के बीच वसुंधरा राजे को आया बीजेपी आलाकमान का बुलावा

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार रिपीट करने का फॉर्मूला तय करने के लिए जहां आज दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक हुई, वहीं इसी बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे को भी अचानक दिल्ली से बुलावा आया है। राजे पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के मेवाड़-वागड़ क्षेत्र के दौरे पर थीं। ऐसे में दिल्ली से बुलावा आते ही राजे अपने तमाम प्रस्तावित कार्यक्रमों को रद्द कर दिल्ली रवाना हो गईं।

राजस्थान भाजपा में आने वाले दिनों में हो सकते हैं कई और बदलाव

बता दें कुछ समय पहले ही राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष पद की कमान सतीश पूनिया से लेकर सीपी जोशी को दे दी गई थी, इसके बाद हाल ही में संगठनात्मक बदला भी किए गए हैं। ऐसे में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले सीपी जोशी और बीजेपी आलाकमान राजस्थान बीजेपी में और भी कई महत्वपूर्ण बदलाव कर सकता है।

मोदी कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें, पीयूष गोयल बन सकते हैं प्रदेश भाजपा प्रभारी

वहीं इस साल लगभग 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने बाकी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन चुनावों को देखते हुए मोदी कैबिनेट में आगामी दिनों में फेरबदल करते हुए सोशल और पॉलिटिकल इंजीनियरिंग को साधने के मकसद से राजस्थान के कुछ कद्दावर सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। चर्चाएं तो ये भी हैं कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को राजस्थान भाजपा प्रभारी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पिछले कुछ दिनों में पीयूष गोयल के पगफेरे राजस्थान में बढ़े हैं। इसलिए भी इसकी चर्चा है। इसके अलावा इलेक्शन कैंपेन कमेटी समेत दर्जनभर अन्य कमेटियों की भी घोषणा होनी है।

माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे को कैंपेन कमेटी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। कुल मिलाकर भाजपा और कांग्रेस दोनों में ही विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। खासतौर पर चुनाव से पहले संगठनात्मक स्तर पर कसरत की जा रही है, ताकि आगामी दिनों में ग्राउंड जीरो पर उतर कर चुनावी जंग लड़ी जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here