Home National 7वें चरण के लिए मतदान जारी, खड़गे के आवास पर एकजुट दिखा...

7वें चरण के लिए मतदान जारी, खड़गे के आवास पर एकजुट दिखा इंडिया गठबंधन

34
0
7वें चरण के लिए मतदान जारी, खड़गे के आवास पर एकजुट दिखा इंडिया गठबंधन

The Angle

नई दिल्

2024 के लोकसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण के लिए मतदान लगातार जारी है। इस चरण में 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मतदान प्रतिशत की बात करें तो दोपहर 3 बजे तक कुल 49.68 प्रतिशत मतदान हुआ है। सबसे कम वोटिंग बिहार में 42.95 प्रतिशत हुई है, जबकि झारखंड 60.14 प्रतिशत वोटिंग के साथ सबसे आगे है। इसके अलावा चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर 52.61 प्रतिशत, हिमाचल प्रदेश में 58.41 प्रतिशत, ओडिशा में 49.77 प्रतिशत, पंजाब में 46.38 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 46.83 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 58.46 प्रतिशत मतदान दोपहर 3 बजे तक रिकॉर्ड किया गया।

शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव सहित कई नेता रहे मौजूद

वहीं आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर इंडिया गठबंधन के नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई गई। इस बैठक में खड़गे के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, आरजेडी से तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव, एनसीपी शरद से शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, सीपीआई से सीताराम येचुरी, सीपीआईएम, झारखंड मुक्ति मोर्चा से झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, आम आदमी पार्टी से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, राज्य सभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा शामिल हुए। इसके अलावा भी इंडिया गठबंधन के कई सहयोगी दलों के नेता इस बैठक में मौजूद रहे।

इंडिया गठबंधन के नेता एकजुट दिखाई दिए

आखिरी चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान के बीच हो रही इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि चुनावी रैलियों के बाद यह पहला मौका है जब इंडिया गठबंधन के सभी नेता एक मंच पर एकजुट दिखाई दिए। हालांकि बताया जा रहा है कि चुनावी मतगणना के दौरान धांधली को रोकने के लिए पार्टियों के मतगणना एजेंट्स को ट्रेनिंग देने और अन्य सावधानियां बरतने जैसे मुद्दों को लेकर यह बैठक बुलाई गई थी। वहीं चर्चा है कि संभवतः आज की मीटिंग में इस बात को लेकर चर्चा हुई कि अगर 4 जून को इंडिया गठबंधन बहुमत हासिल करता है, तो सरकार में इंडिया गठबंधन के किस सहयोगी दल की क्या भूमिका होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here