Home Education मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रदेशभर की महिलाओं ने किया अभिनंदन

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रदेशभर की महिलाओं ने किया अभिनंदन

133
0
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रदेशभर की महिलाओं ने किया अभिनंदन

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में जब से महिलाओं को आरक्षण देने के लिए भजनलाल सरकार ने घोषणा की है। इसके तहत तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण और पुलिस भर्ती में 33 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है। हालांकि इसे विधेयक को विधानसभा में पास करवाना बाकी है। लेकिन आरक्षण की घोषणा के बाद महिलाओं और छात्रों में काफी उत्साह है। वहीं इस घोषणा को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा का अभिनंदन किया गया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा युवाओं से बोले- चिंता करने की आवश्यकता नहीं है

इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि युवाओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। राज्य सरकार युवाओं को सरकारी सेवा में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। चरणबद्ध तरीके से भर्ती परीक्षाएं आयोजित कर रिक्तियों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय से महिलाएं राजकीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अधिक संख्या में शिक्षण कार्य कर सकेंगी और अध्ययनरत बच्चों की ममत्व भाव से देखभाल भी कर सकेंगी।

महिलाओं को शिक्षित करने से प्रगति करता है समाज- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं का सम्मान एक परंपरा रही है। हमारे वेदों और उपनिषदों में महिलाओं को देवी के रूप में पूजा जाता है। शक्ति की देवी दुर्गा, ज्ञान की देवी सरस्वती और धन की देवी लक्ष्मी हमारे समाज में महिलाओं के उच्च स्थान को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि एक महिला के शिक्षित बनने से तीन परिवार शिक्षित होते हैं और समाज प्रगति करता है। आज महिलाएं परिवार चलाने के साथ-साथ देश चलाने में भी सक्षम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here