Home Politics अब मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे किरोड़ी लाल मीणा, बदली रणनीति

अब मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे किरोड़ी लाल मीणा, बदली रणनीति

51
0
अब मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे किरोड़ी लाल मीणा, बदली रणनीति

The Angle

जयपुर।

राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे को लेकर राजनीति अभी थमी भी नहीं थी कि उन्होंने एक और बड़ा बयान दे दिया है। अब किरोड़ीलाल मीणा ने राजनीति छोड़ने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। यह ऐलान उन्होंने टोंक में किसान सम्मान निधि राज्यस्तरीय सम्मान समारोह में कही। किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि आपने ऐसे नेता को सांसद चुन लिया है जो कभी जनता के बीच आएगा नहीं। आप लोगों ने जौनपुरिया को हरा दिया जो हमेशा जनता के बीच रहते हैं। टोंक-सवाई माधोपुर के सांसद हरीश मीणा से अगर कोई उनका फ़ोन नंबर भी ले लें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

किरोड़ी लाल मीणा के बयान को लेकर तेज हुई सियासत

अब किरोड़ी लाल मीणा के इस बयान से फिर से सियासत में कयासबाजी तेज हो गई है। माना जा रहा है कि किरोड़ीलाल मीणा इस तरह के बयानों से अपने इस्तीफे वाले बयान को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं चर्चा तो यह भी है कि इस्तीफा देने की धमकी के बाद भी किरोड़ी लाल मीणा की मन की मुराद पूरी नहीं हो पा रही है। ऐसे में अब उन्होंने अपना प्लान बदलकर मंत्री पद से इस्तीफा देने की बजाय अब सीधे राजनीति छोड़ देने की बात कह दी है।

पूर्वी राजस्थान के मजबूत नेता, उपचुनाव में भाजपा की सबसे बड़ी जरूरत

किरोड़ीलाल मीणा का यह बयान भाजपा के लिए चिंता की वजह इसलिए भी है क्योंकि पार्टी जानती है कि किरोड़ी लाल मीणा ही एक ऐसे नेता हैं जो आमजन से जुड़े मुद्दों को लेकर न सिर्फ गहरी पकड़ रखते हैं, बल्कि साथ में पूर्वी राजस्थान में भाजपा की नैय्या पार लगाने में भी पूरी तरह सक्षम हैं। ऐसे में जब आगामी कुछ महीनों में पूर्वी राजस्थान की देवली-उनियारा और दौसा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, तो पार्टी किरोड़ीलाल मीणा को नाराज कर अपने वोटबैंक का नुकसान हरगिज नहीं करना चाहेगी। जानकारों का मानना है कि शायद यही वजह है कि किरोड़ी लाल मीणा अपनी सियासत के इसी प्लस पॉइंट को भुनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि किसी तरह सरकार में अपनी ताकत को और ज्यादा बढ़ाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here