Home Politics राजस्थान मॉडल की वजह से हम हिमाचल और कर्नाटक जीते-अलका लांबा

राजस्थान मॉडल की वजह से हम हिमाचल और कर्नाटक जीते-अलका लांबा

58
0
अलका लांबा (फाइल फोटो)

महिला आरक्षण मुद्दे पर आज अलका लांबा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया.इस दौरान उन्होंने महिला आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा.इस दौरान प्रेस वार्ता में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश भी मौजूद रही.इस दौरान लांबा ने महिला आरक्षण,बेरोजगारी,मणिपुर, और चीन मुद्दे सहित राजस्थान बीजेपी में चल रही सियासी खींचतान का भी जिक्र किया.

अलका लांबा ने मोदी सरकार को घेरा

लांबा ने प्रेस वार्ता के माध्यम से केंद्र पर हमला बोला ,और कहा कि केंद्र सरकार ने विशेष सत्र बुलाया.लेकिन एजेंडा तो किसी को पता नही था.देश में महंगाई,बेरोजगारी और मणिपुर जैसे मुद्दे है लेकिन विशेष सत्र का मुद्दा ही महिला आरक्षण विधेयक था.ऐसे में मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है .। महिला आरक्षण विधेयक का विपक्ष ने बिना शर्त समर्थन दिया। लेकिन, मोदी सरकार ने विधेयक के रास्ते में रोड़े अटका दिया गया।

अलका लांबा ने बीजेपी सांसदों किया आग्रह

लांबा ने राजस्थान से महिला बीजेपी सांसदों से भी बिल लेकर आग्रह किया.कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जसकौर मीणा,रंजिता कोली, और दीया कुमारी ने कभी महिला आरक्षण विधेयक को लेकर आवाज नहीं उठाई.लेकिन हम चाहते है कि महिला आरक्षण बिल को लेकर राजस्थान की सभी महिला सांसद मोदी से आग्रह करे.ताकि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में हमें इसका फायदा मिले.लेकिन इन सांसदों की भी इस बिल को लेकर मंशा साफ नहीं है क्योंकि ये आवाज नही उठाएगी और इस बिल को मोदी सरकार लटका कर रखेगी

राजस्थान में सरकार होगी रिपीट-लांबा

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा फेल साबित हुई है। ऐसे में अब बीजेपी किस परिवर्तन की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की देश-दुनिया में तारीफ हो रही है। गहलोत सरकार की स्कीम की आज हर जगह चर्चा है और कई योजनाएं तो ऐसी है, जिन्हें देशभर में लागू किया जाना चाहिए। अलका ने राजस्थान में सरकार रिपीट का दावा करते हुए कहा कि राजस्थान मॉडल की वजह से हम हिमाचल और कर्नाटक जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here