Home Rajasthan जयपुर में वीएचपी-बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा का हुआ भव्य समापन,हिंदू...

जयपुर में वीएचपी-बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा का हुआ भव्य समापन,हिंदू एकता के लिए किया जागृत

62
0

बजरंग दल शौर्य जागरण यात्रा का जयपुर में समापन हुआ.यह कार्यक्रम अंबाबाड़ी में आयोजित किया गया.इस आयोजन में वीएचपी और बजरंग दल के करीब 24 जिलों से खंड प्रखंड के कार्यकर्ता यहां एकजुट हुए.यात्रा के समापन समारोह से पहले शहर के अलग-अलग इलाकों में भगवा रैली भी निकाली गई.जिसमें हजारों की संख्या में युवाओं और मातृशक्ति ने हिस्सा लिया.वही वाहन रैली में चल रहे रथ का जगह-जगह स्वागत और पूजन भी किया गया.

बजरंग दल शौर्य यात्रा का भव्य आयोजन

बजरंग दल शौर्य यात्रा का यहां भव्य आयोजन के साथ समापन हुआ.कार्यक्रम में वीएचपी के राष्ट्रीय महामंत्री  मिलिंद परांडे भी शामिल हुए.इस दौरान उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य हिंदूं समाज का उत्थान है .उन्होंने कहा कि हिंदू समाज पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे है उसी अत्याचार के विरुद्ध यह शौर्य यात्रा निकाली गई.इस यात्रा के माध्यम से हिंदू समाज के वीर वीरांगनाओं की शौर्य गाथाएं, मुगलों के आक्रमण, यूरोपियन शासन, भारत के विभिन्न मुक्ति संग्राम, गौ हत्या, ईसाई धर्मांतरण, हिंदू पलायन, जैसी घटनाओं के बारे में आम जनता को जागरूक कर अपने इतिहास पर गौरवान्वित करना है ।

बजरंग दल शौर्य यात्रा का उद्देश्य

राष्ट्रीय महामंत्री  मिलिंद परांडे ने कहा कि एक सीता माता का अपहरण हो गया तो रावण के कुल का नाश हो गया। द्रौपदी मां का अपमान हो गया तो कौरवों के कुल का नाश हो गया। आज जब हमारी लाखों माता बहनें असुरक्षित हो रही हैं तो क्या इसके बारे में हिंदू सोचेगा नहीं। आज हम भगवान कृष्ण का नाम लेते है तो उनको गोपाल कहते हैं। भगवान जहां पर रहते थे उसको गोकुल कहते हैं। भगवान ने जिस पर्वत को सिर पर उठाया इंद्र भगवान के प्रकोप से रक्षा करने के लिए उसे गोवर्धन कहते हैं। तो भगवान के बारे में सोचना है तो गोवंश के अलावा कुछ सोच ही नहीं सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here