Home Politics भाजपा की तीसरी सूची हुई जारी, लिस्ट में देखने को मिले कई...

भाजपा की तीसरी सूची हुई जारी, लिस्ट में देखने को मिले कई तरह के रंग, एक सीनियर विधायक का टिकट कटा

67
0
भाजपा की तीसरी सूची हुई जारी, लिस्ट में देखने को मिले कई तरह के रंग, एक सीनियर विधायक का टिकट कटा

The Angle

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने काफी लंबी मशक्कत और कई दौर की मीटिंग के बाद आखिरकार आज अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 58 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इस तरह पार्टी अब तक 200 में से 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जबकि 18 सीटों पर अभी घोषणा होनी बाकी है। इस तीसरी सूची में जहां 8 मौजूदा विधायकों को मौका दिया गया है, जबकि कई सीटों पर मौजूदा विधायकों के टिकट काटे भी गए हैं।

8 मौजूदा विधायकों को दिया टिकट, लेकिन कैलाश मेघवाल का टिकट कटा

मौजूदा विधायकों में सूरतगढ़ से रामप्रताप कासनिया, फलौदी से पब्बाराम विश्नोई, भीनमाल से पूराराम चौधरी, रानीवाड़ा से नारायण सिंह देवल, कपासन से अर्जुनलाल जीनगर, केशवरायपाटन से चंद्रकांता मेघवाल, लाडपुरा से कल्पना देवी और रामगंज मंडी से मदन दिलावर के नाम शामिल हैं। जबकि शाहपुरा से पार्टी ने कैलाशचंद्र मेघवाल का टिकट काट दिया है। वे केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने को लेकर सुर्खियों में रहे थे। इसके लिए पार्टी ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से निलंबित भी कर दिया था।

कांग्रेस की राह पर आगे बढ़ रही बीजेपी, तीसरी सूची में कई नेताओं के परिजनों को दिए टिकट

वहीं कई सीटों पर भाजपा ने कांग्रेस की राह पर चलते हुए परिवारवाद को बढ़ावा देते हुए जीत की संभावना तलाशने की भी कोशिश की है। इनमें कोलायत से देवीसिंह भाटी की पुत्रवधू पूनम कंवर भाटी, रामगढ़ से जय आहूजा, नदबई से जगत सिंह, महवा से किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे राजेंद्र मीणा जैसे नाम शामिल हैं।

भाजपा में अभी भी 18 सीटों पर नाम सामने आने बाकी, जल्द जारी हो सकती है सूची

बता दें भाजपा इतनी मशक्कत के बाद भी 18 सीटों पर अभी तक भी अपने प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है। इनमें जयपुर की सिविल लाइन्स सहित कई अन्य सीटें शामिल हैं। बहरहाल चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए अब बहुत ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पार्टी जल्द 2-3 दिन में ही बाकी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। इसके बाद पार्टी के तमाम प्रत्याशी अपने-अपने चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here