Home Politics केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में सुनवाई टली,अब अगली सुनवाई...

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में सुनवाई टली,अब अगली सुनवाई मतदान से महज 4 दिन पहले

61
0

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में सीएम अशोक गहलोत की अर्जी पर सुनवाई टली गई है. आपको बता दे यह दिल्ली का राउज एवेन्यू कोर्ट में 20 नवंबर तक के लिए टल गई है.वही अब इस मामले में अगली सुनवाई 20 और 21 नवंबर को सुबह 11.30 बजे होगी.यह सुनवाई एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल की अदालत में टली है.और गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से सुनवाई टालने की मांग की गई थी.

शेखावत की ओर से सुनवाई टालने की मांग

शेखावत के वकील विकास पाहवा के अन्य केस में व्यस्त रहने के चलते सुनवाई टली. सीएम गहलोत  VC के जरिए कोर्ट में पेश हुए. अगली सुनवाई में शेखावत के वकील विकास पाहवा अपना पक्ष रखेंगे. इससे पहले गहलोत के वकील रमेश गुप्ता ने कहा था ‘अगर कोई बयान सच है और ऑन रिकॉर्ड है’, तो ऐसे मामलों पर मानहानि के मामले नहीं बनता. CRPC 91 व 251 के तहत सीएम गहलोत ने अर्जी दी है. अर्जी में HC में लंबित मामले से जुड़े दस्तावेजों की मांग की गई.

शेखावत का है ये भी है प्लान

इस मामले के चलते कही ना कही सीएम गहलोत भी विधानसभा चुनावों में अच्छे से ध्यान नही दे पा रहे है .आपको बता दे 20 और 21 नवंबर को अगली सुनवाई होनी है .और 25 नवंबर को मतदान होने है .ऐसे में मतदान से महज 4 दिन पहले यह सुनवाई हो रही है . प्रदेश में पार्टी की सरकार फिर से रिपीट करने का दावा करने वाले गहलोत अपने विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क से अधिक अन्य नेताओं के समर्थन में लगातार सभाएं कर रहे हैं। लेकिन इस भागदौड़ के बीच मानहानि केस में भी उलझे हुए हैं।

पूरा मामला इस तरह है

मानहानि का यह मामला संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी की ओर से हजारों निवेशकों को कथित तौर पर लगभग 900 करोड़ रुपये गबन करने से जुड़ा है।केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह ने दिल्ली मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष शिकायत की थी। इसमें आरोप लगाया है कि अशोक गहलोत कथित घोटाले को लेकर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here