Home Politics राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी में टिकटों का काउंटडाउन,आज या कल में...

राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी में टिकटों का काउंटडाउन,आज या कल में जारी हो सकती है सूची

58
0
कांग्रेस और बीजेपी (फाइल फोटो)

राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है! कांग्रेस की पहली और भाजपा की दूसरी सूची जारी होनी है. आजकल में दोनों ही पार्टियों की सूचियां जारी होगी. दोनों ही दलों का बेसिक होमवर्क पूरा हो चुका है. प्रमुख नेताओं ने अपना होमवर्क पूरा स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपा है. स्क्रीनिंग कमेटी में भी होमवर्क पर चर्चा हो चुकी है. अब दोनों ही दलों के बड़े नेता कोषाध्यक्षों के पास पहुंच रहे हैं. बड़े नेता चुनाव प्रबंधन के इंतजामों पर चर्चा करने कोषाध्यक्षों के पास पहुंच रहे हैं.

राजस्थान में चुनावी माहौल है तैयार

प्रदेश में हेलिकॉप्टर किराये पर बुक करने, चुनाव प्रचार सामग्री छपवाने, मीडिया हाउसेस को विज्ञापन देने आदि पर चर्चा हो रही है. इसके साथ ही स्टार प्रचारकों की सूची फाइनल करने और उनकी सभाओं की तिथियां फाइनल करने पर मंथन हो रहा है.वहीं आपको बता दें कि कांग्रेस आज  दौसा के सिकराय में होने वाली प्रियंका गांधी की सभा के बाद ही टिकटों की घोषणा कर सकती है.

राजस्थान कांग्रेस की पहली सूची तैयार

दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान के उम्मीदवारों की पहली सूची के नामों पर फैसला हो चुका है. कुछ नामों पर राहुल गांधी ने फिर से विचार करने को कहा है. हालांकि, बिना विवाद वाली सीटों पर उम्मीदवार तय हो गए हैं. वहीं अगर भाजपा की बात करें तो भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद दूसरी सूची का हर किसी को इंतजार है.

कांग्रेस रख रही है फूंक-फूंक कर कदम

कांग्रेस में जहां बात करे उम्मीदवारों की तो पहली सूची में कयास लगाए जा रहे है कि ज्यादातर पूराने ही कैंडिडेट्स को मौका दिया जाएगा.क्योंकि जहां तक बात करे पहली सूची की तो बस कयासों पर मुहर लगना बाकी है .लेकिन पहली सूची में सीएम अशोक गहलोत,गोविंद सिंह डोटासरा,और अन्य मंत्रियों के नामों पर मुहर लग चुकी है .वही पार्टी बीजेपी की पहली लिस्ट को देखते हुए भी विरोध को खत्म करने का प्रयास इस सूची के माध्यम से भी कर सकती है .इसलिए ही पहली सूची को लेकर मंथन लगातार जारी है .राजस्थान में बीजेपी के पहली सूची से जिस प्रकार पार्टी में फूट बाहर आई वही कांग्रेस ने हर कदम फूंक-फूंक कर रखने के बारे में रणनीति बनाई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here