Home National लोकेश शर्मा बोले- गजेंद्र शेखावत पर एक्शन ले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई...

लोकेश शर्मा बोले- गजेंद्र शेखावत पर एक्शन ले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी दें पीएम मोदी

116
0
लोकेश शर्मा बोले- गजेंद्र शेखावत पर एक्शन ले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी दें पीएम मोदी (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी और कांग्रेस प्रदेश सेंट्रल वॉर रूम के को-चेयरमैन लोकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्तौड़गढ़ दौरे पर सवाल उठाए हैं। लोकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। ऐसा है तो उन्हें सबसे पहले केंद्र में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर कार्रवाई कर संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला मामले के लाखों पीड़ितों को राहत देने की शुरुआत करनी चाहिए। लोकेश शर्मा ने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि अगले 7 दिन के अंदर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर कार्रवाई करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें सलाखों के पीछे भेजने का काम करेंगे।

सरकार गिराने के षड्यंत्रों के बावजूद सीएम गहलोत ने सरकार चलाकर दिखाई

लोकेश शर्मा ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में सरकार गिराने के भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर दिया था। मुख्यमंत्री ने 5 साल में कभी हार नहीं मानी, जबकि प्रधानमंत्री राजस्थान आकर अनर्गल बयानबाजी कर मुख्यमंत्री के हार मानने की बात कह रहे हैं। राजस्थान में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी और सरकार गिराने के षड्यंत्रों के बावजूद राजस्थान को विकास के नए मॉडल के रूप में स्थापित कर 5 साल बेहतरीन रूप से सरकार चलाकर भी दिखा दी। लोकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वे राजस्थान सरकार के ऐतिहासिक फैसलों को पूरे देश में लागू करें, जब राजस्थान सरकार सामाजिक सुरक्षा दे सकती है, तो केंद्र सरकार उसे क्यों नहीं लागू कर सकती ?

ईआरसीपी पर चुप्पी पर लोकेश शर्मा ने उठाए सवाल

सीएम ओएसडी लोकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में तो महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया, लेकिन वो चित्तौड़गढ़ में आकर फिर कह गए कि हमारा चुनाव में एक ही चेहरा होगा और वो है कमल का फूल। महिला आरक्षण का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये बयान देकर एक बार फिर से राजस्थान में वसुंधरा राजे को साइड लाइन कर गए, जबकि प्रदेश भाजपा के ही नेता वसुंधरा राजे को राजस्थान में पार्टी की सबसे कद्दावर नेता बताते रहे हैं।

सेंट्रल वॉर रूम के को-चेयरमैन लोकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि वे राजस्थान में नई गारंटियों की बात तो कर गए, लेकिन उन्होंने प्रदेश के 13 जिलों से जुड़ी ईआरसीपी को लेकर एक शब्द भी नहीं कहा। लोकेश शर्मा ने सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में नर्मदा जल की गारंटी का दावा तो कर गए, लेकिन अजमेर और जयपुर में एक जनसभा में ईआरसीपी की गारंटी भी उन्हीं के द्वारा दी गई थी, उस गारंटी का क्या हुआ, उस पर चुप्पी साध गए।

पीएम मोदी से पूछा- जब राजस्थान सरकार गरीबों को महंगाई से राहत दे सकती है तो केंद्र क्यों नहीं ?

सीएम ओएसडी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजस्थान की गलत तस्वीर पेश करने का आरोप लगाया। उन्होंने राजस्थान आकर कानून व्यवस्था को लेकर कुछ घटनाओं का जिक्र तो किया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ये बताना भूल गए कि मणिपुर की भाजपा सरकार ने हिंसा के आरोपियों पर अब तक क्या कार्रवाई की ? लोकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राजस्थान में पेपर लीक का आरोप लगाया, लेकिन वे भाजपा शासित राज्यों में जो पेपर लीक हुए, उनके बारे में कुछ भी कहना भूल गए। अच्छा तो यह होता कि प्रधानमंत्री केंद्र की ओर से इस मामले में ठोस कानून बनाए जाने की बात कहते। लोकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री से पूछा कि जब राजस्थान सरकार गरीबों को महंगाई से राहत दे सकती है, सामाजिक सुरक्षा दे सकती है तो केंद्र उन्हें क्यों नहीं लागू कर सकता?

लोकेश शर्मा बोले- राजस्थान कई मामलों में देश में अव्वल, यूपी की अराजकता पर भी ध्यान दें पीएम

कांग्रेस प्रदेश सेंट्रल वॉर रूम को-चेयरमैन ने कहा कि राजस्थान आज कई मामलों में देश में नंबर 1 है और कई अभूतपूर्व फैसलों को करने वाला राजस्थान एकमात्र राज्य है। इनमें देशभर में सबसे ज्यादा हेल्थ इंश्योरेंस कवर, सरकारी अस्पतालों में पूरा इलाज फ्री, स्वास्थ्य का अधिकार अधिनियम, आर्थिक विकास दर में राजस्थान की बेहतर स्थिति, गिग वर्कर्स के लिए कानून, देश का एकमात्र 24 मंजिला आईपीडी टावर जयपुर के एसएमएस अस्पताल में बनाने, यूनिवर्सिटी-कॉलेज खोलने, मनरेगा में काम देने और स्मार्ट सिटी मिशन ऐसे सेक्टर हैं, जिनमें राजस्थान देश में सबसे आगे है। लोकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि अगर आपको चुनावी दौरों से फुरसत मिल जाए तो उत्तरप्रदेश में किस तरह की अराजकता फैली हुई है, उस पर भी ध्यान देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here