Home Politics मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान-अपराधी अपराध छोड़ दे या फिर राजस्थान...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान-अपराधी अपराध छोड़ दे या फिर राजस्थान छोड़ दे

103
0
पुलिस मुख्यालय (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गलोत ने आज पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.इस बैठक में गृह राज्यमंत्री,मुख्य सचिव,एसीएस होम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे .आपको बता दे आज सीएम ने पुलिस मुख्यालय में पिछले तीन माह के क्राइम और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर रिव्यू किया. सीआईडी सीबी की ओर से इसे लेकर प्रजैंटेशन तैयार किया गया । इसमें पिछले तीन माह में दर्ज अपराध, चालान,पेंडेंसी के बारे में बताया गया.

मुख्यमंत्री ने किया कॉन्स्टेबल के लिए सहायता राशि का ऐलान

सीएम अशोक गहलोत ने आज समीक्षा बैठक के बाद प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया.इस दौरान सीएम गहलोत ने शहीद कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया.और कहा कि शहीद को गैलेन्ट्री अवार्ड के लिए केंद्र सरकार को सिफारिश भेजनी की बात कही,परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी देने और शहीद की पत्नी को पेंशन देने की बात भी कही.साथ ही कृषि भूमि के कनेक्शन देने की बात कही.

मुख्यमंत्री का अपराधियों को सख्त संदेश

गहलोत ने कहा राजस्थान पुलिस नियमित रूप से अपराधों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर बदमाशों को पकड़ रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आने वाले चुनाव को लेकर कहा- विपक्ष चुनाव को सांप्रदायिक बनाने का प्रयास कर रहा है.साथ ही सीएम ने अपराधियों को सख्त संदेश दिया कि या तो अपराधी अपराध छोड़ दे या फिर प्रदेश छोड़ दे. राजस्थान में अपराध कंट्रोल हुआ है, हमने राजस्थान के हर थाने में FIR अनिवार्य करी है, हम चाहते हैं परिवादी को न्याय मिले

सीएम ने पुलिसकर्मियों को सौगात दी

सीएम अशोक गहलोत ने इसके साथ ही राजस्थान पुलिस को एक और सौगात दी। आपात स्थिति में घटनास्थल पर पहुंचने के लिए 100 हाईटेक पुलिस गाड़ियां (डायल 112) सौंपी गईं। इसके बाद 400 गाड़ियां और मिलेंगी। इन गाड़ियों मे मेडिकल सुविधा के साथ चार साइड कैमरे लगे हैं।इन गाड़ियों में पुलिस संवाद के लिए वायरलेस, हथियार और हेलमेट भी उपलब्ध हैं। इनकी मदद से पुलिस आपात स्थिति मे घटना स्थल पर तुरंत पहुंचेगी। इन वाहनों के आने से पुलिस का रिस्पांस टाइम 12 मिनट से घटकर 6-7 मिनट हो जाएगा। आपको बता दे की मुख्यमंत्री ने अपनी बजट घोषणा में 500 गाड़ियां देने का वादा किया था। वही सीएम ने आज सभी 100 गाडियों को हरी झंडी दिखाई है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here