Home Crime बाइक चोरों की फायरिंग में घायल कांस्टेबल प्रहलाद सिंह का निधन, पीएचक्यू...

बाइक चोरों की फायरिंग में घायल कांस्टेबल प्रहलाद सिंह का निधन, पीएचक्यू में समीक्षा बैठक से पहले दी गई श्रद्धांजलि

80
0
बाइक चोरों की फायरिंग में घायल कांस्टेबल प्रहलाद सिंह का निधन, पीएचक्यू में समीक्षा बैठक से पहले दी गई श्रद्धांजलि (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

दौसा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के कालाखोह गांव में डीएसटी कांस्टेबल पर फायरिंग से जुड़े मामले में प्रहलाद सिंह आखिर जिंदगी की जंग हार गया। मुठभेड़ में गंभीर घायल कांस्टेबल प्रहलाद सिंह का एसएमएस अस्पताल के बांगड़ में इलाज चल रहा था। न्यूरोसर्जरी विभाग के हेड डॉ. अशोक गुप्ता ने प्रहलाद के निधन की पुष्टि की। प्रहलाद के सिर में गोली के दो पार्ट थे। चिकित्सकों ने एक पार्ट को ऑपरेशन के जरिए बाहर निकालने में सफलता हासिल कर ली थी, जबकि दूसरा पार्ट काफी अंदर होने के चलते बाहर नहीं निकाला जा सका और सिर में ही मौजूद रह गया। वहीं पुलिस मुख्यालय में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेने सीएम अशोक गहलोत पहुंचे। इस दौरान बैठक से पहले कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को 2 मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

प्रहलाद सिंह पर फायरिंग करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

इससे पहले गुरुवार को प्रहलाद सिंह पर फायरिंग करने वाला मुख्य आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही एक झाड़ियों में छिपा हुआ था। पकड़ने के दौरान भी दोनों तरफ से क्रॉस फायरिंग हुई, जिसमें आरोपी को भी गोली लगी है, जिसे एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उपचार जारी है।

34 घंटे से बाजरे के खेत में छिपा हुआ था फायरिंग का मुख्य आरोपी

जानकारी के मुताबिक फायरिंग का आरोपी 34 घंटे से बाजरे के खेत में छिपा था। प्यास लगी तो मोबाइल ऑन कर भाई को पानी लाने का मैसेज किया। लोकेशन ट्रेस होने पर हथियारबंद जवान एक्टिव हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने 3 बार मोबाइल ऑन किया था। तीसरी बार में उसकी लोकेशन ट्रेस करने में कामयाबी मिली। वहीं मौके पर पहुंचने पर डॉग स्क्वायड उसे देखकर भौंका। इस पर आरोपी ने फायरिंग की, इस पर पुलिस की ओर से कई गई जवाबी फायरिंग में उसके दाहिने पैर में गोली लग गई। ऐसे में उसे पहले दौसा, बाद में जयपुर रेफर किया गया।

बाइक चोरी के आरोपियों का पीछा करने के दौरान सिर में लगी थी गोली

बता दें बुधवार सुबह डीएसटी के एक कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह पर बाइक चोरी के 2 आरोपियों में से एक ने उस वक्त फायर पर दिया जब उनका पीछा किया जा रहा था। उसके बाद प्रहलाद सिंह को पहले दौसा और उसके बाद जयपुर भर्ती करवाया गया। आज उपचार के दौरान प्रहलाद सिंह आखिर जिंदगी की जंग हार गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here