Home Politics मुख्यमंत्री गहलोत 15 अगस्त को प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों...

मुख्यमंत्री गहलोत 15 अगस्त को प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को देंगे ‘आजादी’ की सौगात

105
0

The Angle

जयपुर।

इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत प्रदेश की 40 लाख महिलाओं और बालिकाओं को राज्य सरकार योजना के पहले फेज में मुफ्त स्मार्टफोन दे रही है। इसे लेकर प्रदेश की महिलाओं में पहले ही खुशी और उत्साह का माहौल है। अब सरकार जल्द ही प्रदेश के 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा परिवारों को महंगाई से राहत देने की तैयारी में है।

मुख्यमंत्री गहलोत जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम से करेंगे योजना की लॉन्चिंग

जानकारी के मुताबिक आगामी 15 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अन्नपूर्णा फूड किट वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत प्रदेश के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा परिवारों को राशन की दुकानों से फ्री अनाज के साथ में फ्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट भी हर महीने मिलेगा। इस पैकेट में दाल- 1 किलो ग्राम, चीनी- 1 किलो ग्राम, नमक-1 किलो ग्राम, मिर्च पाउडर- 100 ग्राम, धनिया पाउडर- 100 ग्राम, हल्दी पाउडर 50 ग्राम और एक अलग पैकेट में 1 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल पाउच का वितरण राशन दुकानों के माध्यम से बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद होगा।

जयपुर में 359 रुपए है एक अन्नपूर्णा फूड पैकेट की कीमत

जयपुर में किए गए टेण्डर में एक पैकेट की कीमत 359 रुपए आई है। आयोजन को लेकर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंप दी है। कलेक्टर ने बताया कि गरीब-वंचित आमजन को बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना शुरू की जा रही हैं।

चुनावी साल में प्रदेशवासियों को सौगातें देने में लगी है राज्य सरकार

बता दें चुनावी साल में सरकार एक के बाद एक प्रदेशवासियों को कई सौगातें देने में लगी हुई है। इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का आमजन में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। योजना के तहत जयपुर जयपुर जिले में कुल 543 और जयपुर ग्रामीण जिले में कुल 1470 पात्र लाभार्थियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत अब तक जयपुर और जयपुर ग्रामीण जिले में कुल 3 हजार 359 स्मार्ट फोन का वितरण किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here