Home Politics सीएम भजनलाल शर्मा बोले- बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा, जिन...

सीएम भजनलाल शर्मा बोले- बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा, जिन वादों के साथ सरकार में आए, उनकी दिखी झलक

83
0
सीएम भजनलाल शर्मा बोले- बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा, जिन वादों के साथ सरकार में आए, उनकी दिखी झलक

The Angle

जयपुर।

अपनी सरकार का पहला पूर्णकालिक बजट पेश होने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। किसान, युवा और महिलाओं समेत सभी वर्गों का ध्यान रखा। समाज के हर व्यक्ति की आवश्यकता की पूर्ति का ध्यान रखा गया। जनता ने भाजपा को जो बहुमत दिया, उसी आशा-आकांक्षा को पूरा करने का प्रयास किया। मजबूत इरादे, दृढ़ इच्छाशक्ति से कार्य किए जा रहे हैं। हम जिन वादों के साथ आए, उन वादों की झलक आपने बजट में देखी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरकारें 5 साल का बजट पेश करती हैं। हमने 2047 का राजस्थान कैसा हो, इस पर ध्यान दिया है। हमारी सरकार का बजट हर क्षेत्र के लिए है। हमारी सरकार बिजली, पानी के लिए कटिबद्ध है।

सीएम भजनलाल बोले- बजट में युवाओं और किसानों की भागीदारी पर फोकस

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा​ कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से योजना में 500 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। औद्योगिक विकास के लिए 6 औद्योगिक क्षेत्रों का विकास किया जाएगा। दिल्ली-जयपुर के बीच औद्योगिक क्षेत्र का विकास होगा। उन्होंने कहा कि 1 लाख लोगों को 1 साल में सरकारी नौकरी मिलेगी। बजट में युवाओं की भागीदारी पर फोकस रखा गया है। बजट में किसानों पर फोकस किया गया। पेयजल को लेकर पिछली सरकार में लोगों के साथ धोखा हुआ।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ऐतिहासिक बजट के लिए वित्त मंत्री को दी बधाई

वहीं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बजट को बेहतरीन और ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि बजट में हमारी सरकार ने हर वर्ग को कुछ न कुछ दिया है। सरकार ने बजट में हर वर्ग की बेहतरी का ध्यान रखा। यह बजट डबल इंजन की सरकार के उद्देश्य, विकसित और सशक्त राजस्थान के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। इसमें विकास के सभी पहलुओं को समाहित किया गया। हमारी सरकार का युवाओं के रोजगार पर विशेष ध्यान है। वित्त मंत्री दीया कुमारी को इस शानदार बजट के लिए बधाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here