Home Politics सीएम गहलोत ने जोधपुर को दी करोड़ों रुपए की सौगात, पूर्व सीएम...

सीएम गहलोत ने जोधपुर को दी करोड़ों रुपए की सौगात, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर दिया बड़ा बयान

111
0
सीएम गहलोत ने जोधपुर को दी करोड़ों रुपए की सौगात, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर दिया बड़ा बयान

The Angle

जयपुर।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर वासियों को कई बड़ी सौगात दीं। मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर के सरदारपुरा, सूरसागर शहर और लूणी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की लागत से कई योजनाओं का शिलान्यास किया, तो वहीं बनकर तैयार हो चुकी कई योजनाओं का लोकार्पण कर जनता को समर्पित भी किया। मुख्यमंत्री ने इन चारों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 139 करोड़ 20 लाख रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर जनता को बड़ी सौगात दी।

भाजपा सरकारों पर लगाया बदले की भावना से काम करने का आरोप

कार्यक्रम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअली जुड़े। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जनता के प्रति समर्पित रहना हम सभी का दायित्व है। भाजपा बदले की भावना से काम करती है। हमारी योजनाओं को बंद करने से पता नहीं भाजपा को क्या मिलता है। रिफाइनरी के अलावा जोधपुर के सरकारी कॉलेज और पुलिया का उदाहरण दिया। हमने कभी बदले की भावना से कोई काम बंद नहीं किए हैं।

जोधपुर की जनता ने खूब सारा प्यार और आशीर्वाद दिया

गहलोत ने कहा कि जोधपुर देश का एक मात्र ऐसा शहर है जहां देश के राष्ट्रीय स्तर के उच्च शिक्षण संस्थान हैं। आयुर्वेद और पुलिस विश्वविद्यालय जैसे संस्थान भी हमारे यहां हैं। अब मारवाड़ मेडिकल यूनिवर्सिटी और फिनटेक यूनिर्सिटी का तोहफा दिया गया है। 1980 से लगातार जोधपुर की जनता ने खूब सारा प्यार और आर्शीवाद दिया है। रेल से लेकर पानी और अन्य तमाम तरह की सुविधाएं लागू कराने का अवसर मिला है। बिजली शिक्षा, चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए-नए विकास के नवाचार किए हैं। स्मार्ट सिटी का भाजपा का सपना आज भी जोधपुर वालों के लिए अधूरा है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने की जोधपुर में हुए विकास की मौजूदा कार्यकाल से पिछली सरकार की तुलना

इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने मौजूदा कार्यकाल और भाजपा के पिछले कार्यकाल में मिली जोधपुर जिले को सौगातों की भी तुलना की। उन्होंने बताया कि नए स्कूल खोलने से लेकर स्कूलों को क्रमोन्नत करने में पूर्व भाजपा सरकार से कांग्रेस सरकार बहुत आगे हैं। साढ़े 4 साल में हमने 300 से ज्यादा कॉलेज खोलने का हमने काम किया है। हमने एमबीएम को डिविजनल यूनिवर्सिटी बनने का काम किया। दिव्यांग यूनिवर्सिटी महात्मा गांधी के नाम से बनाने के क्षेत्र में प्रयास होंगे। जिला और उप जिला अस्पताल खोलने में भाजपा को हमने पीछे छोड़ा है। चिरंजीवी योजना की देशभर में चर्चा हो रही है। साढ़े 5 लाख लोगों ने जोधपुर में योजना का लाभ लिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाइव जुड़कर लाभार्थियों से संवाद भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here