Home Politics राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मुख्यमंत्री गहलोत ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी से...

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मुख्यमंत्री गहलोत ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी से कर डाली बड़ी मांग

63
0
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सीएम गहलोत ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी से कर डाली बड़ी मांग

The Angle

जयपुर।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर देशभर से तमाम गणमान्य नेताओं ने उन्हें उनके समाधि स्थल राजघाट पर जाकर और सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर स्थित शासन सचिवालय में उनकी प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि अर्पित की और देश निर्माण में उनके योगदान को नमन किया।

राजस्थान की स्कीम्स को आगे बढ़कर देशभर में लागू करें पीएम मोदी- सीएम

इस मौके पर सचिवालय परिसर में राम धुनी और बापू के प्रिय भजनों का गायन भी हुआ। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी सर्किल और पीसीसी कार्यालय में भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर शासन सचिवालय में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी को राजस्थान की स्कीमों को आगे बढ़कर लागू करना चाहिए। उन्हें आरजीएचएस, 25 लाख रुपए का बीमा, ओपीएस देशभर में लागू करना चाहिए क्योंकि इन्हें लागू किया जा सकता है। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी को गारंटी देनी चाहिए कि वह सत्ता में आए तो हमारी स्कीमों को बंद नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री गहलोत बोले- 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा मिशन 2030 का विजन डॉक्यूमेंट

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जो मिशन 2030 को लेकर सुझाव आ रहे हैं, उसमें आम जनता सरकार की शिकायतें भी कर रही है, लेकिन इसे भी हम फीडबैक के रूप में ले रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत ने जानकारी देते हुए कहा कि विजन डॉक्यूमेंट 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज के युवा को कम से कम महात्मा गांधी की जीवनी का एक अध्याय जरूर पढ़ना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here