Home Politics राजस्थान में सचिन पायलट ने किया गठबंधन से इंकार,कहा-कांग्रेस अकेले सरकार बनाने...

राजस्थान में सचिन पायलट ने किया गठबंधन से इंकार,कहा-कांग्रेस अकेले सरकार बनाने में सक्षम

87
0
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

गांधी जयंती पर आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया.यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट,सुखजिंदर सिंह रंधावा और अन्य मंत्री और विधायक ,कार्यकर्ता श्रद्धाजंलि देने पहुंचे.वही इस दौरान यहां सभी धर्मों के धर्मगुरुओं द्वारा प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया गया.सभी कांग्रेसी नेताओं ने यहां सभा में बैठकर बापू को याद किया .

सचिन पायलट हुए मीडिया से रुबरु

पायलट इस दौरान मीडिया से रुबरु हुए.इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि इस बार तेरा-मेरा की जगह मेरिट के आधार पर टिकट दिए जाएंगे.और टिकट के लिए आवंटन शुद्ध रुप से मेरिट होगा.और जो तेरा-मेरा करके विवाद पैदा होता है उसे खत्म कर देना चाहिए.जो धरातल पर मजबूत है,और जिनकी जीत की संभावना ज्यादा है उसे ही टिकट मिलना चाहिए.और उसी आधार पर ही टिकट बांटे जाएंगे.

सचिन पायलट ने कहा लगातार हो रही चर्चा

पूर्व डिप्टी सीएम ने टिकटों को लेकर बड़ा बयान दिया है .उन्होने कहा कि लगातार टिकटों को लेकर चर्चा हो रही है .हमारे पर्यवेक्षक लगातार गांव-ढाणियों में जा रहे है .और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का फीडबैक ले रहे है .साथ ही सचिन पायलट ने राजस्थान में गठबंधन की जगह अकेले चुनाव लड़ने के लिए पैरवी की .साथ ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य ने गठबंधन की जरुरत होने सभी इंकार कर दिया है .राजस्थान में केवल कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही चुनाव होता है .

युवाओं की होगी ज्यादा भागीदारी-पायलट

कांग्रेस में लगातार युवाओं की भागीदारी बढ़ाने पर चर्चाएं रहती है .वही इस दौरान मीडिया के सवालों पर पायलट ने कहा कि इस बार काफी युवाओं को मौका दिया जाएगा.पिछली बार की तुलना में इस बार ज्यादा युवाओं को मौका दिया जाएगा.विनेबिलिटी सबसे बड़ा क्राइटेरिया होगा। हम नौजवान, एससी, एसटी, ओबीसी और दलित सब लोगों को प्राथमिकता देंगे। हम विनेबिलिटी को इग्नोर नहीं कर सकते। इसलिए गहन रूप से चर्चा हो रही है। अध्ययन हो रहा है। अलग-अलग फीडबैक ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here