Home National पीएम मोदी के हमलों पर सीएम गहलोत का पलटवार, कहा- गोलमोल बातें...

पीएम मोदी के हमलों पर सीएम गहलोत का पलटवार, कहा- गोलमोल बातें करके चले गए प्रधानमंत्री

65
0
सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री गहलोत को अपनी अस्वस्थता के चलते नाथद्वारा दौरा स्थगित करना पड़ा, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से यहां आयोजित हुए विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राजस्थान सरकार की योजनाओं को देशभर में लागू करने की मांग दोहराई, साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी को कल चित्तौड़गढ़ में दिए गए भाषण पर जमकर आड़े हाथ भी लिया।

मुख्यमंत्री गहलोत ने पीएम मोदी से पूछी वेलफेयर स्कीम्स की उनकी परिभाषा

गहलोत ने कहा कि कल प्रधानमंत्री एक बार फिर प्रदेशवासियों को ग़ुमराह करके चले गए। कल उन्होंने यह तो कहा कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार आई तो वे राज्य सरकार की वेलफेयर स्कीम्स को बंद नहीं करेंगे, लेकिन पीएम मोदी के मुताबिक वेलफेयर स्कीम्स की परिभाषा क्या है, ये उन्होंने स्पष्ट नहीं किया। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से सीधे शब्दों में पूछा कि आपको यह कहना चाहिए कि क्या आप ओपीएस के फैसले को केंद्र में भी लागू करेंगे। क्या राजस्थान की तरह सभी देशवासियों को 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा। क्या राजस्थान में किसानों को 2 हजार यूनिट और आम उपभोक्ताओं को जो हर महीने 100 यूनिट बिजली फ्री मिल रही है, वो भाजपा सरकार में भी जारी रहेगी, इस पर पीएम मोदी को स्पष्ट जवाब देना चाहिए, लेकिन वे गोल-मोल बयान देकर चले गए।

सीएम गहलोत बोले- पीएम पद की अपनी गरिमा, फिर भी लगा रहे अनर्गल आरोप

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के राजस्थान के सीएम का सीधे तौर पर नाम लेकर हमला बोलने पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद की अपनी एक गरिमा होती है, इसके बावजूद आप और आपके मंत्रिमंडल के साथी जिस तरह प्रदेश में धावा बोल रहे हैं और राज्य सरकार पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं, ये किसी भी तरह से उचित नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार राजस्थान की जनकल्याणकारी योजनाओं का अध्ययन करवाए और जनहित में इन्हें देशभर में लागू करवाए। साथ ही कहा कि राष्ट्रीयकृत बैंकों से लिए गए किसानों के कर्जे का वनटाइम सैटलमेंट करवाने में भी केंद्र सरकार आगे आकर पहल करे।

जनता का आशीर्वाद मिलेगा, हमें पूरा यकीन- मुख्यमंत्री

सीएम गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार की गुड गवर्नेंस तो घर-घर में पहुंच चुकी है, घर-घर में लोग समझ गए हैं कि हमारी गवर्नमेंट ने क्या काम किए हैं 5 सालों के अंदर। मुझे यकीन है कि जनता इस बार इनके झांसे में नहीं आएगी और इनकी असलियत तो मालूम पड़ गई है। हमें इस बार विश्वास है कि जो हमने सोचा था, वादा किए थे आपसे, वादे अधिकांश पूरे हुए हैं और जो हमने कहा है वो करके दिखाया है और जनता का मूड लग रहा है इस बार मुझे क्योंकि बिना जनता के आशीर्वाद के कोई सरकार बन नहीं सकती है, माई-बाप तो जनता ही होती है। मुझे यकीन है कि इस बार जो माहौल बन गया है उसमें जनता का आशीर्वाद मिलेगा और सरकार पुनः हमारी बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here