Home Politics सीएम ओएसडी लोकेश शर्मा बोले- युवा राज्य सरकार की ताकत, चुनावी सीट...

सीएम ओएसडी लोकेश शर्मा बोले- युवा राज्य सरकार की ताकत, चुनावी सीट का फैसला आलाकमान करेगा

आमेर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे लोकेश शर्मा बोले- 2023 में कांग्रेस की सरकार रिपीट होने से कोई नहीं रोक सकता

112
0
सीएम ओएसडी लोकेश शर्मा बोले- युवा राज्य सरकार की ताकत, चुनावी सीट का फैसला आलाकमान करेगा

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा युवा संवाद कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में लोकेश शर्मा ने आज आमेर विधानसभा क्षेत्र के जाहोता रोड, पंचायत भवन के सामने एक निजी स्थल पर युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान कार्यक्रम में उमड़े बड़ी संख्या में युवाओं ने लोकेश शर्मा का जोरदार स्वागत किया और उनके समर्थन में नारे लगाए। इस दौरान लोकेश शर्मा ने युवाओं से एकजुट होकर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया। उन्होंने सोशल मीडिया के सकारात्मक और सावधानीपूर्वक उपयोग करने का आह्वान किया।

युवाओं के मजबूत कंधों पर है राज्य सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी- शर्मा

इस दौरान लोकेश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि मैं 20 विधानसभा क्षेत्रों के लगभग 80 से ज्यादा क्षेत्रों में इस तरह के कार्यक्रमों में शामिल हो चुका हूं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का केवल और एकमात्र उद्देश्य यही है कि पिछले 8-10 सालों से जो युवा शक्ति काम कर रही है, उनका मनोबल बढ़ाया जाए। उन्हें प्रदेश में आक्रामक तरीके से अपनी सकारात्मक भूमिका को निभाने के लिए प्रेरित किया जाए और उन्हें राज्य सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के काम से जोड़ा जाए क्योंकि इसका जिम्मा युवाओं के मजबूत कंधों पर ही है, वही इसे बेहतर तरीके से कर सकती है।

लोकेश शर्मा बोले- प्रदेश में निश्चित रूप से बनेगी कांग्रेस की सरकार

उन्होंने कहा कि आज का युग सोशल मीडिया का है, लेकिन इसका सही ढंग से और सकारात्मक उपयोग किया जाना भी जरूरी है। लोकेश शर्मा ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हमने माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुसार आमजन के कल्याण से जुड़ी योजनाओं को और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को घर-घर तक पहुंचा दिया, तो 2023 में इस प्रदेश में कांग्रेस की वापसी को कोई नहीं रोक सकता। साथ ही शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में निश्चित रूप से कांग्रेस की सरकार बनेगी, इस बात का हमें पूरा यकीन है। राज्य सरकार की योजनाओं का हर योग्य व्यक्ति को लाभ मिलना चाहिए और मेरा मानना है कि युवा इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

हर राजनेता की इच्छा कि जनप्रतिनिधि बनकर जनसेवा का मौका मिले- सीएम ओएसडी

इस दौरान मीडिया से बातचीत में विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर भी लोकेश शर्मा ने बड़ी ही सहजता से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैंने तो कभी इससे इनकार ही नहीं किया क्योंकि मैं एक राजनीतिक व्यक्ति हूं और हर राजनीतिक व्यक्ति की ये इच्छा रहती है कि उसे जनप्रतिनिधि बनकर जनता की सेवा करने का उसे अवसर मिले। तो इसलिए अगर कांग्रेस आलाकमान और पार्टी चाहे तो जहां से भी मुझे चुनाव लड़ने का आदेश दिया जाएगा, मैं चुनाव लड़ूंगा। इसके साथ ही चुनाव लड़ने के लिए उत्तम विधानसभा सीट से जुड़े सवाल पर लोकेश शर्मा ने साफ कहा कि ये तो पार्टी आलाकमान, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर निर्भर करता है।

जहां भी जाऊंगा वहां से चुनाव लड़ने की बात कहने लगेंगे, लेकिन ऐसा नहीं- सीएम ओएसएडी

वहीं अपने बार-बार बीकानेर दौरों को लेकर कहा कि मैं सिर्फ बीकानेर ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेशभर का दौरा कर रहा हूं। इस तरह तो मैं जहां भी जाऊंगा वहां से चुनाव की दावेदारी करने के इच्छुक लोग ये कहने लगेंगे कि मैं वहां से चुनाव लड़ने वाला हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी भूमिका को लेकर लोकेश शर्मा ने कहा कि वैसे तो पिछले साढ़े 4 साल से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझे जो एक पद के रूप में जिम्मेदारी दी है, मैं उसका निर्वहन कर रहा हूं। लेकिन इसके पहले से ही मैं सक्रिय रूप से कांग्रेस पार्टी के लिए काम करता आ रहा हूं।

खाद्य सुरक्षा पोर्टल में नाम जुड़वाने वाले लोगों की जल्द दूर होगी परेशानी- शर्मा

लोकेश शर्मा ने बताया कि उनके दौरे के दौरान स्थानीय लोगों ने उनसे अपनी समस्याएं भी साझा कीं। लोकेश शर्मा ने बताया कि यहां लोगों को खाद्य सुरक्षा पोर्टल पर पात्र परिवारों के नाम जुड़वाने में हो रही परेशानी की बात कही। इस पर शर्मा ने उम्मीद जताई कि क्योंकि समय-समय पर नए पात्र परिवारों को योजना से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार पोर्टल को शुरू करती है, ऐसे में जल्द ही लोगों की ये परेशानी दूर हो जाएगी। इसी तरह कुछ लोगों ने सोशल मीडिया के उपयोग, युवा संवाद कार्यक्रम से जुड़ने को लेकर अपनी परेशानी साझा की और उम्मीद है कि उन तमाम लोगों को उनकी परेशानियों का जवाब दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here