Home National कांग्रेस आलाकमान ने पहचानी लोकेश शर्मा की प्रतिभा, टिकट दावेदारों की रेस...

कांग्रेस आलाकमान ने पहचानी लोकेश शर्मा की प्रतिभा, टिकट दावेदारों की रेस में निकले सबसे आगे

116
0
कांग्रेस आलाकमान ने पहचानी लोकेश शर्मा की प्रतिभा, टिकट दावेदारों की रेस में निकले सबसे आगे (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर टिकट के तमाम दावेदार बेसब्री से उम्मीदवारों की सूची आने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उनका नाम सूची में आए और वे पूरी तरह चुनाव प्रचार में जुट सकें। लेकिन प्रदेशभर के टिकट के तमाम दावेदारों की रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा सबसे आगे निकल गए हैं। दरअसल जब तमाम नेता टिकट मिलने के बाद अपनी ताकत दिखाने का मौका तलाश रहे हैं, वहीं लोकेश शर्मा कांग्रेस पार्टी के एक ऐसे युवा नेता के रूप में उभरकर सामने आए हैं, जिन्हें अपनी प्रतिभा या ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है, बल्कि कांग्रेस आलाकमान ने खुद उनके अंदर छिपी प्रतिभा को एक नई पहचान देने का काम किया है, जिससे प्रदेश के युवा नेताओं की ऊर्जा और जोश का लाभ आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी को मिल सके।

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी किए थे आदेश

दरअसल हाल ही में कांग्रेस आलाकमान ने लोकेश शर्मा को अहम जिम्मेदारी देते हुए कांग्रेस के सेंट्रल वॉर रूम का को-चेयरमैन नियुक्त किया है। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में हाल ही में जरूरी आदेश जारी किए थे। इस सेंट्रल वॉर रूम की कांग्रेस की रणनीति बनाने में भूमिका कितनी अहम होगी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पार्टी आलाकमान ने शक्तिकांत सेंथिल को इस कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है। शक्तिकांत सेंथिल को कर्नाटक में कांग्रेस की तरफ से चलाए गए पे-सीएम चुनावी कैंपेन के लिए जाना जाता है, जिसके चलते कर्नाटक में तमाम कोशिशों और पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के पूरी ताकत झोंक देने के बाद भी भाजपा को यहां मुंह की खानी पड़ी और प्रदेश में कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की थी।

लोकेश शर्मा को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने दिए स्पष्ट संकेत

ऐसे में इस कमेटी में काम करने से एक तरफ जहां लोकेश शर्मा का कद कांग्रेस पार्टी में साफ तौर पर बढ़ा है, वहीं लोकेश शर्मा को भी एक अच्छी सोशल मीडिया मैनेजर टीम के साथ काम करने से अपनी प्रतिभा को और ज्यादा निखारने का मौका मिलेगा। वहीं जानकारों का मानना है कि कांग्रेस आलाकमान ने लोकेश शर्मा को ये अहम जिम्मेदारी देकर ये स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि लोकेश शर्मा कांग्रेस पार्टी के भरोसे पर खरे उतरे हैं और पार्टी उनके जैसे युवाओं की कद्र करना भी बखूबी जानती है। इसके बाद लोकेश शर्मा की कांग्रेस के विधानसभा टिकट के लिए दावेदारी और ज्यादा मजबूत मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here