Home National देश मना रहा 76वां स्वाधीनता दिवस, सियासी गलियारों से नजर आईं रोचक...

देश मना रहा 76वां स्वाधीनता दिवस, सियासी गलियारों से नजर आईं रोचक तस्वीरें

84
0
देश मना रहा 76वां स्वाधीनता दिवस, सियासी गलियारों से नजर आईं रोचक तस्वीरें

The Angle

जयपुर/नई दिल्ली।

देश आज 76वां स्वाधीनता दिवस मना रहा है। इसे लेकर दिल्ली से लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर तक उत्साह और उमंग का माहौल है। जगह-जगह देशवासी तिरंगा झंडा फहराकर इस अवसर को मना रहे हैं। वहीं इस मौके पर देश की सियासत से कई रोचक तस्वीरें भी देखने को मिलीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर हिंसा का अपने संबोधन में किया जिक्र

पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की। यहां लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया और राष्ट्रीय ध्वज की सलामी ली। इसके बाद यहां उन्होंने देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए सरकार में देश के विकास का जिक्र किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर हिंसा मामले का भी जिक्र अपने संबोधन में किया, जिस पर बोलने की मांग विपक्ष लंबे समय से प्रधानमंत्री मोदी से संसद में कर रहा था। उन्होंने कहा कि मणिपुर हिंसा के चलते काफी लोगों की जानें गईं और बड़ी संख्या में लोगों को अपने घर छोड़ने के मजबूर होना पड़ा। इस हिंसा से प्रभावित तमाम परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

स्वाधीनता दिवस पर दिल्ली में काफी हाई नजर आया सियासी पारा

वहीं प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान दिल्ली में सियासी पारा भी काफी हाई नजर आया क्योंकि मणिपुर हिंसा के बीच प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम ये संबोधन काफी अहम होने वाला था और इसके चलते देश ही नहीं, दुनियाभर की नजरें इस संबोधन पर टिकी हुई थीं। इस दौरान प्रधानमंत्री अपने माथे का पसीना पोंछते भी नजर आए। जबकि केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजु की पत्नी हाथ पंखा झलकर गर्मी दूर करने की कोशिश करती नजर आईं।

स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों के नाम अपने संबोधन के दौरान माथे का पसीान पोंछते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान हाथ पंखा झलकर गर्मी दूर करने की कोशिश करतीं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजु की पत्नी

लंबे समय बाद व्हीलचेयर से उठ खड़े हुए सीएम गहलोत

इसी तरह राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां से प्रदेशवासियों को वो तस्वीर देखने को मिली जिसका इंतजार पक्ष और विपक्ष के लोग लंबे समय से कर रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री आवास पर हुए झंडारोहण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत बिना व्हीलचेयर की मदद के ध्वजारोहण करते नजर आए। हालांकि ये तस्वीर कुछ समय के लिए ही थी। झंडारोहण के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने आवास पर आए तमाम आगंतुकों और राजकीय सेवा के कार्मिकों से व्हीलचेयर पर बैठकर ही उनका अभिवादन किया।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित झंडारोहण के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने व्हीलचेयर से खड़े होकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here